Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

गर्भ में बेटियों को मौत देने वाले सौदागरों की बेखौफ चल रही है क्लीनिक विभाग ने टीम बनाने के 3 दिन बाद निकाला पत्र, अब 7 दिन बाद छापेमारी https://ift.tt/38qN0MF

शहर में लिंग परीक्षण और बेटियों की गर्भ में हत्या करने वाले चार क्लीनिक, नर्सिंग होम पर जांच व कार्रवाई के लिए बनी टीमकार्रवाई न करने के बहाने बना रही है। स्वास्थ्य विभाग की अनदेखी से शहर के सामाजिक संगठनों में आक्रोश बढ़ने लगा है। संगठन जहां दो दिन से डीएम को कार्रवाई के लिए ज्ञापन दे रहे हैं, वहीं शुक्रवार को भी सामाजिक संगठनों ने मौत के सौदागरों के खिलाफ बैठक कर अपना आक्रोश जताया। दरअसल, बेटियों को मौत देने वाले सौदागरों का दैनिक भास्कर ने स्टिंग ऑपरेशन किया था। इसके बाद सीएस डाॅ. विजय कुमार सिंह ने अपनी अध्यक्षता में छापेमारी के लिए टीम बनाई। पुराने धावा दल काे भी एक्टिव किया, लेकिन पहले टीम के सदस्याें काे पत्र जारी करने में तीन दिन लगा दिए, अब टीम के सात दिन बाद छापेमारी के लिए निकलने की बात कही जा रही है। टीम के सदस्य डाॅ. दीनानाथ काे शुक्रवार काे इसका पत्र मिला है, लेकिन वे अभी मीटिंग और काेराेना के मामले में व्यस्त होने की बात कह रहे हैं।
सदर अस्पताल के कर्मचारियाें के काेराेना पाॅजिटिव हाेने का हवाला दिया जा रहा है। इधर, सीएस डाॅ. विजय कुमार सिंह के हाेम क्वारेंटाइन में रहने के कारण सीएस का प्रभार फिलहाल डाॅ. कर्मचंद को दिया गया है। उन्हाेंने कहा कि एक सप्ताह बाद टीम छापेमारी को निकलेगी। इधर, 30 जून को स्टिंग ऑपरेशन में सामने आए दागदार चार क्लीनिक शुक्रवार काे भी बेखाैफ चलते रहे। मिशन स्कूल के पास डाॅ. राेली भारती की क्लीनिक,तिलकामांझी थाना के पास डाॅ. पूजा यादव, हटिया राेड में डाॅ. नेहा भारती अाैर सच्चिदानंद नगर में खुद काे डाॅक्टर कहने वाली नीतू कुमारी के क्लीनिक धड़ल्ले से चलती रही।

संगठन आज बनाएंगे आंदाेलन की रूपरेखा
लिंग परीक्षण और कन्या भ्रूण हत्या के विरोध में आइडियो वेलफेयर सोसाइटी की कोर कमेटी की बैठक शुक्रवार काे चांद एजुकेशन घंटाघर के सभागार में हुई। इसमें सदस्याें ने शपथ ली कि इस कुकृत्य काे राेकने के लिए वे अागे अाएंगे। माैके पर डाॅ. देबज्याेति मुखर्जी ने कहा कि रविवार को विभिन्न सामाजिक संगठनों की बैठक बुलाई गयी है जिसमें आगे की आन्दोलन की रूपरेखा तैयार हाेगी।

लायनेस क्लब आज भ्रूण हत्या के खिलाफ करेगा जागरूक
लायनेस क्लब शनिवार काे भ्रूण हत्या के खिलाफ आवाज बुलंद करेगा। क्लब की सदस्य डाॅ. राजेंद्र प्रसाद राेड में कन्या भ्रूण हत्या के खिलाफ लाेगाें काे जागरूक करेंगी। क्लब की अध्यक्ष शशि भुवानियां ने कहा कि क्लीनिकाें पर लिंग परीक्षण कर अजन्मी बेटियाें की हत्या करना काफी निंदनीय है। क्लब इसका स्तर पर विराेध करेगा। दूसरी ओर सामाजिक कार्यकर्ता विनय कुमार सिन्हा ने कन्या भ्रुण हत्या के खिलाफ प्रमंडलीय आयुक्त काे आवेदन दिया है।

सीधी बात,डाॅ. कर्मचंद, प्रभारी सीएस

भ्रूण हत्या की सुपारी लेने वाले नर्सिंग हाेम पर कब तक कार्रवाई हाेगी?
-टीम बन गयी है, बुधवार या गुरुवार से जांच हाेगी।
क्या सीएस के आने के बाद ही एक्शन हाेगा?
-ऐसा ही मानकर चलिए
इस देरी की क्या वजह है
-वजह कुछ भी नहीं, जांच होगी, जो गलत होंगे, उन पर कार्रवाई जरूर होगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2YUH7nY

Post a Comment

0 Comments