Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

कमल की गिरफ्तारी को लेकर परिजन व ग्रामीणों ने 4 घंटे तक किया एनएच जाम, सैकड़ों वाहन फंसे https://ift.tt/3goWPOB

ठाकुरगंज में मंगलवार को हिंसक झड़प के बाद हुए गोलीकांड को लेकर मृत अंजार के परिजनों और ग्रामीणों ने बुधवार को गर्दनकट्टा के समीप एनएच 327 ई को जाम कर दिया। परिजनों का आरोप था कि पुलिस प्रशासन गोलीकांड मामले में कमल गुप्ता को बचाने का प्रयास कर रही है। जबकि कमल गुप्ता ने ही गोली चलाने का आदेश दिया था। जाम की सूचना पर स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। आंदोलनकारियों को समझाने का प्रयास किया पर प्रदर्शनकारी नहीं माने। आंदोलनकारी वरीय पुलिस अधिकारी से आश्वासन चाह रहे थे। अंतत: एसडीपीओ जावेद अनवर अंसारी सदल बल मौके पर पहुंचे। मृतक के भाई और पत्नी से बात की व कार्रवाई का आश्वासन दिया तब जाकर जाम छूटा। इस दौरान सुबह दस बजे से दोपहर बाद दो बजे तक एनएच 327 ई पूरी तरह जाम रहा।

जाम में सैकड़ों वाहन फंस गए एवं दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। प्रदर्शनकारियों ने बेंच और चारपाई सड़क पर लगा दी एवं उसके आगे टायरों में आग लगा दिया। जाम की सूचना मिलते ही सर्किल इंस्पेक्टर अश्विनी कुमार पुलिस अधिकारी और दर्जनों पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंच गए। ग्रामीण जिला मुख्यालय से किसी वरीय अधिकारी को बुलाए जाने की मांग पर अड़े थे। गौरतलब है कि सोमवार की मध्यरात्रि कुरलीकोट थानाक्षेत्र के लोधावाड़ी के कालीमंदिर के समीप जवारुल और उसके परिजनों का वहीं अंजार से विवाद हो गया था। इसी विवाद में गोली चली थी।

15 दिन पहले मुझे दी थी धमकी : जवारूल

मृतक के भाई जवारूल हक ने बुधवार को लिखित शिकायत में बताया है कि भाई की मौत के कारण उसकी मानसिक स्थिति तब ठीक नहीं थी। इसलिए फर्द बयान में कमल गुप्ता का नाम छूट गया था। घटना के दिन सोमवार की मध्य रात्रि कमल गुप्ता के आदेश पर ही मुंगेर निवासी अंजय कुमार ने गोली चलाई थी जो अभी पुलिस की गिरफ्त में है। जवारुल के अनुसार मैं हार्डवेयर का काम करता हूं। 15 दिन पहले गुप्ता ने मुझे धमकी देते हुए कहा था कि मुझे मंथली नहीं दोगे तो तुम्हारे साथ सड़क पर कोई घटना घट सकती है। गुप्ता मुंगेर, यूपी और झारखंड के अपराधियों को शरण देकर रखता है और रात्रि समय सड़क पर अपराध कराने के कार्य को अंजाम देता है।

पुलिस और जनप्रतिनिधियों के सहयोग से मामला हुआ शांत
घटना की खबर लगते ही पूर्व जिप अध्यक्ष फैयाज आलम, प्रमुख प्रतिनिधि अब्दुल बारी, भोगडाबर मुखिया मुख्तार आलम ,खारुदाह मुखिया जुल्फिकार अली, सज्जाद आलम संग अन्य जनप्रतिनिधि भी मौके पर पहुंच गए। फैयाज आलम ने बताया कि मामले में जो भी दोषी हो उसे सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए ।

घंटों पुलिस छावनी में तब्दील रहा एनएच, वाहनों की लगी कतार

सर्किल ठाकुरगंज के विभिन्न थानाध्यक्षों संग पुलिस बल व दंगारोधी वाहन के जमावड़े से घंटों एनएच 327 ई गर्दनकट्टा के पास पुलिस छावनी के रूप तब्दील रहा। पुलिस अधिकारियों संग पुलिस बल किसी भी स्थिति से निपटने के लिए एक्टिव मूड में दिख रहा था। किसी अप्रिय घटना की आशंका होने पर कारवाई के लिए पुलिस मुस्तैद थी। जाम के कारण मालवाहक वाहनों की लंबी कतारें दोनों ओर देखने को मिली। वाहन चालक संग आवश्यक कार्यो से सफर करने वाले लोगों को घंटों परेशानी का सामना करना पड़ा।

घटना में संलिप्त किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा

पुलिस मृतक के घायल भाई जवारूल हक के फर्द बयान पर कारवाई में जुटी हुई है। लेकिन आज उन्होंने लिखित शिकायत में कमल गुप्ता पर गोली चलाने के आदेश देने का आरोप लगाया है। पुलिस लिखित शिकायत लेकर जांच में जुटी है। किसी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस ने त्वरित कारवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। जो गंभीर रूप से घायल है और पुलिस अभिरक्षा में इलाज चल रहा है। लेकिन जाम करके मांग करने की परंपरा को भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कल भी जाम करने वालों पर मामला दर्ज किया गया था और आगे भी मामला दर्ज किया जाएगा।
अनवर जावेद अंसारी, एसडीपीओ



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2DigjFT

Post a Comment

0 Comments