Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

मांगों पर आश्वासन मिला तो शाम को जूनियर डॉक्टर काम पर लौटे, दिनभर नहीं हुआ काम, 5 ऑपरेशन टले https://ift.tt/2WZL2P5

पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टर मांगों की पूर्ति का आश्वासन मिलने पर मंगलवार की रात 8 बजे काम पर लौट आए। सोमवार दोपहर बाद से वे कार्य बहिष्कार कर रहे थे। मंगलवार को किसी विभाग में काम नहीं किया। इससे पांच ऑपरेशन स्थगित करने पर पड़े। हालांकि अस्पताल प्रशासन का दावा है कि उनके कार्य बहिष्कार से चिकित्सा सेवा प्रभावित नहीं हुई है।

सीनियर डॉक्टर, पीओडी (फिजिशियन ऑन ड्यूटी) और एसओडी (सर्जन ऑन ड्यूटी) को तैनात किया गया था। मंगलवार को अस्पताल प्रशासन के साथ लंबी बैठक के बाद जूनियर डॉक्टरों ने काम पर लौटने का निर्णय लिया। जूनियर डॉक्टर कोविड अस्पताल में इलाज करने वाले डॉक्टरों के लिए एसओपी तैयार करने की मांग पर अडिग थे।

पहले भी कर चुके हैं बहिष्कार
जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. हरेंद्र कुमार और संयुक्त सचिव डॉ. कुंदन सुमन ने बताया कि अधिकतर मांगें अस्पताल प्रशासन ने मान ली हैं और कुछ को जल्द पूरा करने का आश्वासन मिला। इसके बाद मंगलवार रात 8 बजे से जूनियर डॉक्टर काम पर लौट गए। जूनियर डॉक्टरों ने इन्हीं मांगों को लेकर 13 और 14 जुलाई को भी कार्य बहिष्कार किया था। उस वक्त भी अस्पताल प्रशासन से आश्वासन मिलने पर काम पर लौट गए थे। इसके बावजूद उस पर अमल नहीं किया गया तो सोमवार से फिर कार्य बहिष्कार करने का निर्णय लिया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
If assured on demands, junior doctors returned to work in evening, work not done all day, 5 operations postponed


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/39hOM31

Post a Comment

0 Comments