Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

मौसम विभाग ने बक्सर समेत 6 जिलों में जारी किया ग्रीन अलर्ट, बाकी जिलों में 26 तक हल्की बारिश के आसार https://ift.tt/2ZOxxmS

मौसम विभाग ने बक्सर, भोजपुर, अरवल, जहानाबाद, औरंगबाद और भभुआ में ग्रीन अलर्ट जारी किया है। यहां अगले 24 घंटे के दौरान आंधी-तूफान के साथ हल्की और मध्य दर्जे की बारिश के आसार हैं। इसके अलावा बाकी जिलों में 26 जुलाई तक हल्की बारिश के आसार हैं। जहां बारिश नहीं होगी वहां भी आसमान में बादल छाए रहेंगे और इससे उमस भरी गर्मी पड़ेगी।

मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर में प्रेशर और पूर्वी भारत पर हवा के निम्न दबाव से देश के कई भागों में मानसून सक्रिय है। इसकी वजह से बिहार के तटवर्ती क्षेत्रों में मध्य दर्जे की बारिश होने के आसार हैं। पटना, गया, नालंदा और शेखपुरा में हल्की बारिश की संभावना है।

पटना में बुधवार को अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिनभर धूप की वजह से उमस भरी गर्मी से लोग परेशान रहे। गुरुवार को अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। इस दौरान गरज के साथ आंधी और बारिश के आसार हैं। हवा की रफ्तार 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी। आर्द्रता 80 फीसदी से ज्यादा रहेगी और इससे उमस भरी गर्मी का अहसास होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मौसम विभाग के मुताबिक देश के कई भागों में मानसून सक्रिय है और इसी वजह से बिहार के तटवर्ती क्षेत्रों में मध्य दर्जे की बारिश होने के आसार हैं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3ePag8H

Post a Comment

0 Comments