Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए ऑक्सीजन बैंक तैयार, संक्रमिताें के इलाज में होगी सहूलियत https://ift.tt/2BB7Lta

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में कोरोना संक्रमितों की जान बचाने के लिए डाॅक्टर और स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में चेंबर ऑफ कॉमर्स सीतामढ़ी द्वारा ऑक्सीजन बैंक की स्थापना कर कोरोना संक्रमितों के इलाज में लाभदायक होगा। इस अवसर पर संगठन के पदाधिकारियों ने दीप प्रज्वलन कर शुभारंभ किया। इसकी जानकारी देते हुए संगठन के संयोजक विकास कुमार ने बताया कि इस ऑक्सीजन बैंक का सभी वर्ग के लोग आसानी से इसकी सेवा ले सकेंगे।

इसलिए एक न्यूनतम शुल्क रखा गया है। इसमें रिफिलिंग के नाम पर 200 और मास्क व पाइप के लिए 100 रुपए रुपए देने होंगे। ऑक्सीजन सिलेंडर लेने के क्रम में सिक्योरिटी डिपॉजिट के नाम पर दो हजार रुपए लिए जाएंगे। फिर सिलेंडर लौटाते समय ये रुपए वापस कर दिए जाएंगे। जबकि यह सिक्योरिटी डिपॉजिट चेंबर के सदस्यों के लिए नहीं होगा। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन सिलेंडर तीन दिन के लिए दिया जाएगा। अगर जरूरतमंद को इससे ज्यादा दिन रखने की जरूरत होगी तो डॉक्टर का प्रिसक्रिप्शन उन्हें देना पड़ेगा। या फिर सौ रुपए प्रतिदिन के हिसाब से उनसे लिया जाएगा।

डॉक्टर ने जीती कोरोना से जंग मरीजों का इलाज शुरू किया

शहर के डुमरा रोड के एक डॉक्टर ने कोरोना से जंग जीत ली है। डाॅक्टर पूरी तरह स्वस्थ होकर मरीजों की सेवा के लिए उपलब्ध हो गए हैं। रविवार से मरीजों की चिकित्सा सेवा शुरू कर दी है। जिले के अन्य चिकित्सकों ने उन्हें बधाई दी है। स्वस्थ हुए डॉक्टर ने बताया कि संयम और सतर्कता बरतते हुए उन्होंने यह जंग जीती है। साथ ही बेहतर खानपान व बेहतर इलाज के कारण ही उन्होंने काेरोना वायरस पर विजय पाया है। उन्होंने आम जनता को भी संयम और सतर्कता बरतने की अपील की है। साथ ही सरकार की गाइडलाइन का पालन करने का आग्रह किया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Oxygen bank ready for treatment of corona infects, facility to treat infections


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3fYhqsC

Post a Comment

0 Comments