Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

चंदा जुटाकर गांव के लोग नदी में कर रहे डायवर्सन का निर्माण https://ift.tt/2DTmOz2

नरहट प्रखंड के बभनौर गांव के लोग श्रमदान एवं गांव के लोगों के बीच सहयोग राशि जमा कर डायवर्सन का निर्माण करने में लगे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि लगातार हो रही बारिश के कारण प्रखण्ड से गुजरने वाली नदी का जलस्तर बढ़ने से सेराज नगर से बभनौर को जोड़ने वाली सड़क पर बनी डायवर्सन बीते दिनों बह गया था। इससे प्रखंड व जिला मुख्यालय से गांव के लोगों का संपर्क पूरी तरह टूट चुका था। बताया कि वर्ष 2018 में ही पुल पुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था जिसके बाद से ही गांव के लोग अपने खर्च से डायवर्सन बनाने का काम किया था। प्रत्येक वर्ष लोग जिला प्रशासन से पुल निर्माण के लिए गुहार लगाते हैं परन्तु नतीजा शून्य रहता है।

प्रत्येक बरसात में डायवर्सन बहने से ग्रामीणों को तेज बहाव में नदी पार करने की मजबूरी हो जाती है। 10 दिन पहले डायवर्सन बहा तो गांव के लोग जनप्रतिनिधि एवं प्रशासन से उम्मीद लगाए रहे और लोगों को आने जाने में काफी फजीहत उठानी पड़ी। प्रशासन द्वारा जब इस पर किसी प्रकार का ध्यान नहीं दिया गया तब ग्रामीणों ने खुए के सहयोग से एक बार फिर डायवर्सन बनाना शुरू कर दिया। लोगों ने कहा कि एक तरफ लोग कोरोना जैसी प्राकृतिक बीमारी से जूझ रहे है

तो वहीं दूसरी ओर सरकार की लापरवाही से दर्जनों गांव बभनौर,गुलाब बिगहा,बाराखुर्द,दायबिगहा, हांसापुर के लोग आवागमन बंद होने से परेशानी उठा रहे हैं। न्यू ब्राइट स्कूल, सेराज नगर के निदेशक मो.सादिक हुसैन ने कहा है कि पढ़ाई के दिनों में छात्रों को अपनी पढ़ाई की चिंता सताती है, स्कूल जाना बंद हो जाता है। डायवर्सन बहने से बीमार लोगों व गर्भवती महिलाओं के लिए नदी पार कर मेन रोड तक आना टेढ़ी खीर साबित हो रहा था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The people of the village are raising funds to build diversions in the river


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3fWTbLD

Post a Comment

0 Comments