Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

फोरलेन निर्माण जल्द शुरू होने की संभावना, हरनौत बाजार में बनेगा फ्लाईओवर https://ift.tt/32yNHmj

बाजार क्षेत्र से होकर गुजरी एनएच20 के अगल-बगल स्थित प्लॉटों की बंदोबस्ती अब नहीं होगी। सड़क को फोरलेन बनाने की सारी कागजी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। हरनौत बाजार होते हुए करीब तीन किमी सड़क पर फ्लाईओवर का भी निर्माण होगा। इसके लिए वर्तमान सड़क के किनारे की आवश्यक जमीन चिन्हित की जा चुकी है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते निर्माण कार्य शुरू होने में देरी हुई है।

उन्होंने अब सितंबर-अक्टूबर माह से काम शुरू होने की संभावना जतायी है। सीओ अखिलेश चौधरी ने बताया कि इसके पहले सड़क किनारे के प्लॉट संख्या 147, 152 और 153 की बंदोबस्ती जिला परिषद के द्वारा मंडी के लिए की जाती थी। इस बार सिर्फ डाकबंगला परिसर के प्लॉट संख्या 212 और 213 का प्रस्ताव सब्जी मंडी के लिए भेजा गया है। क्योंकि फोरलेन फ्लाईओवर सड़क के निर्माण के लिए अन्य प्लॉटों की जरुरत होगी। इसके लिए प्राधिकरण के अधिकारी संपर्क में हैं।

107 किमी लंबी होगी फोरलेन : बख्तियारपुर से रजौली तक बनने वाली महत्वाकांक्षी फोरलेन की दूरी करीब 107 किमी होगी। इसमें गिरियक व वेना में बाइपास व बिहारशरीफ, हरनौत, धमौली, मोरा तालाब में एलिवेटेड रोड बनना है। अधिकारी ने बताया कि निर्माण कार्य के लिए जमीन आदि चिन्हित कर लिए गये हैं। सभी जरूरी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। इसके बन जाने से पटना से रांची जाने में समय की काफी बचत होगी। आर्थिक गतिविधियों को भी नयी रफ्तार मिलेगी। साथ ही हरनौत, बिहारशरीफ व गिरियक में सड़क जाम से निजात मिलेगी।

विधायक ने लिखा था डीएम को पत्र

प्रखंड जदयू अध्यक्ष रविकांत कुमार ने बताया कि हरनौत बाजार में सब्जी मंडी के प्लॉट चिन्हित नहीं किये जाने से फुटपाथी दुकानदार मेन रोड, गोनावां रोड, बीच बाज़ार से चंडी रोड तक पसरे रहते हैं। इससे बाजार में अक्सर जाम की समस्या बनी रहती है। सबसे बड़ी बात मंडी का प्लॉट चिन्हित नहीं होने से बंदोबस्ती लेने वाले पूरे बाजार क्षेत्र में छोटे-मोटे फुटपाथी दुकानदारों का आर्थिक शोषण करते हैं।

इसी को लेकर स्थानीय विधायक हरिनारायण सिंह ने डीएम को पत्र लिखकर इस संबंध में आवश्यक कदम उठाने की मांग की थी। इस पर अनुमंडल स्तरीय अधिकारियों के दल ने बाजार क्षेत्र का विजिट भी किया था। इसी दौरान फोरलेन फ्लाईओवर निर्माण को देखते हुए सड़क किनारे जमीन की बंदोबस्ती नहीं करने का निर्णय लिया गया। ताकि निर्माण में कोई अड़चन नहीं आये।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Fourlane construction likely to begin soon, flyover to be built in Harnaut market


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2WBary1

Post a Comment

0 Comments