Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

प्रखंड में सैनिटाइज नहीं होने पर लोगों में संक्रमण फैलने का डर होना शुरू हो गया https://ift.tt/39jBuTW

दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोग हो रहे हैं । संक्रमित के बाद मरीज मरना भी शुरू हो गए हैं । कोरोना जैसे वैश्विक महामारी से सुरक्षा के लिए हर तरफ से लोग सलाह देते नजर आ रहे हैं । हालात पर काबू होने के बजाय दिन प्रतिदिन मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। अगर धरातल पर देखा जाए तो सुरक्षा के दृष्टिकोण से सरकार की कोई भी कदम आगे नहीं बढ़ाया गया है। बीते दिनों सरकार के द्वारा क्वॉरेंटाइन सेंटर की व्यवस्था भी की गई थी ।

लेकिन सही मायने में अगर आकलन किया जाए तो वही लूटो बांटो का खेल बनकर रह गया है । प्रखंड में प्रखंड पदाधिकारियों के द्वारा किए कारनामे का भंडाफोड़ प्रखंड वासियों ने कहां नवादा जिला के नारदीगंज प्रखंड ऐसा प्रखंड है। जहां के प्रखंड पदाधिकारी के द्वारा और जनप्रतिनिधि के द्वारा गरीबों के बीच और जरूरतमंदों के बीच हाल चाल लेना तो दूर मुख्य मुख्य स्थानों पर गंदगी का अंबार लगे होने के साथ-साथ सामूहिक लोगों के स्थानों पर बाजार चौक चौराहों पर पूरे कोरोना काल में कभी भी सेनेटाइज की व्यवस्था नहीं की गई है ।

सैनिटाइज नहीं होने पर ग्रामीण का फूट रहा गुस्सा

समाजसेवी विनीत भूषण ग्रामीण बब्लू कुमार,कौशल कुमार, अनिल प्रसाद सिंह आदि ने बताया कि प्रखंड पदाधिकारी को प्रमुख बाजार और सामूहिक स्थानों के साथ-साथ पंचायत स्तर तक ग्रामीण क्षेत्रों में सैनिटाइज की व्यवस्था करना अति आवश्यक है । जिस रफ्तार से कोरोनावायरस से संक्रमित होकर मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है । इस स्थिति में मरीजों की मौत के बाद लाश उठाने वाले लोग मिलना मुश्किल हो जाएगी ।

कोरोनावायरस से बचाव के लिए सरकार के द्वारा लगातार लॉकडाउन लगाई जा रही है । इस लॉकडाउन से भी जरूरी कीटनाशक दवाओं के छिड़काव होना है । जिस पर प्रखंड स्तर के धरातल पर सरकार की नजरों में कागजात पर काम तो हो रही होगी। लेकिन वास्तव में छिड़काव नहीं होने का लाखों की संख्या में लोग गवाह बन रहे हैं । वायरस से बचाव को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक लोग गली मोहल्ले में सैनिटाइज की व्यवस्था कराने का मांग करना शुरू कर दिए हैं ।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
When the block was not sanitized, people started fearing infection


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2ZISkby

Post a Comment

0 Comments