Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

मामूली बात पर दो गुटों में हुई हिंसक झड़प के बाद चली गोली, एक की मौत, दो घायल https://ift.tt/3g8EIwb

दो गुटों के बीच मामूली विवाद हिंसक झड़प में तब्दील हो गई। हिंसक झड़प के दौरान चली गोली से एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि मारपीट में दो अन्य लोग घायल हो गए। मृतक अंजार(30 वर्ष)अमलझाड़ी निवासी है। मामला सोमवार की रात कुर्लीकोट थाना क्षेत्र के एनएच 327 ई के समीप लोधाबाड़ी काली मंदिर के समीप की है। घटना से आक्रोशित लोगों ने मंगलवार की सुबह दस बजे एनएच को जाम कर दिया। इस दौरान करीब एक घंटे तक एनएच जाम रहा।

यहां स्थानीय विधायक नौशाद आलम पहंुचे। स्थानीय पुलिस अधिकारियों व विधायक के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने जाम हटाया। दूसरी ओर पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराकर उसके परिजनों को सौंप दिया है। इस मामले में पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है। घटना के बारे में मृतक अंजार के भाई जवारूल हक (30) साकिन अमलझाड़ी थाना पाठामारी ने पुलिस को दिये फर्द बयान में बताया है कि सोमवार की मध्य रात्रि जब घर्मकांटा से हिसाब करके अपने घर बाइक से जा रहे थे। तभी कुरलीकोट थाना क्षेत्र के एनएच 327 ई पर कालीमंदिर के समीप किसी ने एक बड़ा पत्थर मारा जो उसके सीने में लगी। बाइक रोककर इसकी सूचना अपने परिजनों को दी। और अपने भाई अंजार संग अन्य भाइयों और चाचा के साथ उस स्थान पर गया जहां पर पत्थर लगा था। वहां तीन व्यक्ति खड़े थे।

जिनसे पूछताछ करने के बाद विवाद हो गया। मारपीट के बीच एक व्यक्ति ने पिस्तौल निकालकर गोली चला दी और भागने लगा। इसी बीच भाई अंजार को अपने बीच न पाकर हम सब उसको खोजने लगे। इतने में उक्त व्यक्ति फरार हो गया। कालीमंदिर के समीप मेरा भाई अंजार जमीन पर पड़ा था और उसके सीने में गोली लगी थी। ठाकुरगंज अस्पताल ले जाने के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

आरोपी से पूछताछ कर रही पुलिस
घटना की सूचना मिलते ही एसपी के निर्देश के आलोक में एसडीपीओ जावेद अनवर अंसारी के नेतृत्व में सर्किल इंस्पेक्टर अश्विनी कुमार, ठाकुरगंज थानाध्यक्ष मोहन कुमार, पौआखाली इकबाल आलम, पाठामारी कुंदन कुमार संग कुरलीकोट पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मौका ए वारदात का मुआयना करने के बाद जांच में जुट गई। मृतक के घायल भाई जवादुर के फर्द बयान पर एक आरोपी को गिरफ्तार करके गहन पूछताछ में पुलिस लगी है। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त देशी पिस्टल संग दो गोली और एक खोखा बरामद किया है।

भाई के फर्द बयान पर 3 लोगों पर मामला दर्ज
मृतक के भाई के फर्द बयान पर पुलिस ने तीन लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया है। इसमें एक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है जबकि दो अन्य की तलाश में जुट गई है। सर्किल इंस्पेक्टर अश्विनी कुमार, थानाध्यक्ष मोहन कुमार सहित अन्य थानों की संयुक्त टीम अन्य दो आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है।

पुलिस अधिकारियों के समझाने पर माने ग्रामीाण
मंगलवार की सुबह दस बजे से कुछ देर के लिए ग्रामीणों ने गर्दनकट्टा के समीप एनएच 327 ई पर हत्यारोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जाम किया था। लेकिन पुलिस अधिकारियों के समझाने पर ग्रामीण शांत होकर लौट गये थे। दूसरी ओर विधायक नौशाद आलम ने मृतक के परिजनों से मिलकर सांत्वना देते हुए उन्हें न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया है।

कानून को हाथ में लेने वाले बख्शे नहीं जाएंगे
घटना घटी है। गोली भी चली जिसमे एक की मौत हुई है। गोली कैसे चली और किसने चलाई उसकी जांच जारी है। मृतक के घायल भाई के बताये गये हुलिये के आधार पर एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जो मुंगेर निवासी है। रूपया लेन-देन और पत्थर लगने का कारण गोली चलने का कारण फिलहाल सामने आ रहा है। पुलिस गिरफ्त में आया आरोपी भी घायल है जिसका इलाज पुलिस अभिरक्षा में हो रहा है। उससे गहन पूछताछ और जांच के बाद आगे की कारवाई की जाएगी।
जावेद अनवर अंसारी, एसडीपीओ



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Minor matter after two violent clashes, one shot, one killed, two injured


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3jP0sPW

Post a Comment

0 Comments