Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

नीतीश आज देंगे बिहार को 30 योजनाओं की सौगात https://ift.tt/3lhNwTh

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जल संसाधन विभाग की 23 योजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और 7 योजनाओं का शिलान्यास, कार्यारंभ करेंगे। इनमें सिंचाई व बाढ़ प्रक्षेत्र की कई अति महत्वाकांक्षी योजनाएं शामिल हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री जल संसाधन विभाग के कई अभिनव प्रयोगों को भी जनता को समर्पित करेंगे। इस दौरान सोहजन (गया), वेहट /परमानपुर (मधुबनी), कैथवार (दरभंगा) में लोक संवाद का भी आयोजन होगा, जहां मौजूद लोगों और अधिकारियों से सीएम विभिन्न योजनाओं के बारे में सीधी बात करेंगे।

इसके अलावा सीएम विभाग द्वारा स्थापित होने वाले भौतिक प्रतिमान केंद्र के संबंध में विदेशी विशेषज्ञों से भी वर्चुअल संवाद करेंगे। समारोह को उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी व राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह सहित कई अन्य नेता भी संबोधित करेंगे। इसकी अध्यक्षता जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा करेंगे। इस दौरान विभाग के सचिव संजीव हंस सहित सभी वरीय अधिकारी मौजूद रहेंगे। सिंचाई की प्रमुख परियोजनाओं के तहत ढाढर अपसरण योजना का भी उद्घाटन किया जाएगा।

फिजिकल मॉडलिंग सेंटर की स्थापना
सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के तहत वीरपुर, सुपौल में एक भौतिक प्रतिमाण केंद्र फिजिकल मॉडलिंग सेंटर की स्थापना की जा रही है। पूर्व में जब भी किसी नदी से जुड़ी योजना पर कार्य करना पड़ता था, तो जल संसाधन विभाग के अभियंताओं को सीडब्ल्यूपीआरएस, पुणे जाना पड़ता था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2QqgT7C

Post a Comment

0 Comments