Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

शेखपुरा-बरबीघा एनएच 333 ए पर ट्रक का गुल्ला टूटने से लगा जाम, चार किलोमीटर तक वाहनों की लगी कतार https://ift.tt/3l0kIi2

शेखपुरा-बरबीघा एनएच 333 ए पर महाजाम लगने से सफर करने वाले यात्री हलकान रहे। सड़क के दोनों तरफ लगभग चार किलोमीटर तक छोटे- बड़े वाहनों की लंबी कतार लग गई। पिछले 24 घंटों से लगातार रुक-रुक के लग रहे जाम के कारण वाहन रेंगते नजर आए। दरअसल, बाजितपुर मोड़ के समीप पत्थर ले जा रहे ओवरलोडेड ट्रक के खराब हो जाने के कारण यह जाम की स्थिति उत्पन्न हुई। जिससे सफर कर रहे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।
इस दौरान किसी तरह रेंगते हुए वाहन अपने गंतव्य स्थान की ओर जा रही थी। वहीं, बुधवार को दोपहर लगभग 12 बजे भयंकर जाम लगने के कारण स्थानीय के साथ-साथ यात्रियों को भी काफी परेशानी झेलनी पड़ी। इस दौरान मुंगेर से पटना जा रहे असरफ, ट्रक चालक धीरेंद्र कुमार, राजू कुमार व विशाल कुमार आदि ने बताया कि वह पिछले 2 घंटों से जाम में फंसे हैं लेकिन प्रशासन के द्वारा कोई पहल नहीं की गई। इस उमस भरी गर्मी के कारण छोटे-छोटे बच्चे व महिलाओं को काफी परेशानी हो रही हैं।

वहीं, ग्रामीणों ने बताया कि अवैध रूप से सड़क के किनारे खड़े वाहन व ट्रकों चालकों के द्वारा ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं किए जाने के कारण यह समस्या लगातार उत्पन्न होते रहती हैं। ट्रक चालकों के द्वारा मनमाने ढंग से ट्रक को सड़क किनारे खड़ा कर देते हैं। जिससे आवागमन में वाहनों को काफी कठिनाई हो रही है।

वहीं कुछ दिन पूर्व ही सड़क के किनारे लगे ट्रक में एक अनियंत्रित कार की टक्कर हो जाने से सवार मां-बेटे की मौके पर ही मौत हो गई थी। बावजूद पुलिस प्रशासन के द्वारा सड़क किनारे लगाए जा रहे ट्रक पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जा रही है। साथ ही जाम की समस्या से निजात दिलाने को लेकर पुलिस प्रशासन के द्वारा किसी प्रकार की पहल नहीं किए जाने के कारण यात्री व स्थानीय लोगों में काफी नाराज़गी देखी गई है।
ओवरलोडेड वाहनों पर निगरानी रखने के लिए लगाए जाएंगे सीसीटीवी
इस बाबत डीटीओ शशि शेखरम ने बताया कि जिले में लगातार ओवरलोडेड वाहनों का परिचालन धड़ल्ले से हो रही है। जिस पर निगरानी रखने के लिए बाजितपुर मोड़ के समीप सीसीटीवी कैमरे को लगाया जा रहा है ताकि ओवरलोडेड वाहनों पर नियंत्रण किया जा सके और लगातार हो रहे सड़क दुर्घटना पर काबू पाया जा सके।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उक्त स्थान पर लगाए गए स्पीड ब्रेकर भी भारी वाहनों के लिए खतरनाक है। जिससे बड़े वाहनों को परेशानी हो रही है। उन्होंने बताया कि सड़क किनारे अवैध रूप से ट्रक मालिकों के द्वारा ट्रक लगाए जाने के कारण भी जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है। जिसको लेकर ट्रक मालिकों को ट्रक को अपने परिसर या किसी दूसरे स्थान पर लगाए लगाने का निर्देश भी दिया गया।

चांदनी चौक पर दिन में सड़क मरम्मत के दौरान दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार

शहर के चांदनी चौक के समीप जर्जर सड़क को नगर प्रशासन के द्वारा बुधवार की दोपहर मरम्मति कार्य कराये जाने के कारण दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगने से जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई। वहीं, तेज़ धूप रहने के कारण दोपहिया वाहनों एवं राहगीरों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

गौरतलब हैं कि लॉकडाउन में शहर के आसपास के गांव के लोग शेखपुरा बाजार प्रतिदिन हजारों की संख्या में खरीदारी करने को पहुंच रहे हैं। लेकिन नगर प्रशासन के द्वारा दिन में ही मरम्मति का कार्य कराए जाने के कारण आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। निर्माण कार्य के दौरान लगाए गये मशीनरी से चांदनी चौक के समीप पूरा रास्ता अवरुद्ध हो गया था। जिससे छोटे-बड़े वाहन बड़ी मुश्किल से रेंगते नजर आ रहे थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Jam on Sheikhpura-Barbigha NH 333A due to breakdown of truck, queue of vehicles for four kilometers


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3iVJpKz

Post a Comment

0 Comments