Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

21 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, कंटेनमेंट जोन में लोगों ने तोड़ दी बैरिकेडिंग https://ift.tt/3aNy7p2

शहर में प्रत्येक दिन संक्रमण का केस बढ़ता जा रहा है बावजूद लोगों में डर नहीं है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकार के गाइडलाइन के अनुसार कोरोना संक्रमित क्षेत्रों को जोन घोषित करते हुए सील कर दिया गया है। लेकिन, कंटेनमेंट जोन के नियमों का कड़ाई से पालन नहीं किया जा रहा है। कंटेनमेंट जोन में लगाए गए बैरिकेडिंग गेट को तोड़कर अंदर प्रवेश कर रहे हैं। शहर के साथ-साथ विभिन्न प्रखंडों में कई ऐसे कंटेनमेंट जोन है जहां पुलिस की भी निगरानी नहीं है। जिसके कारण लोग कंटेंनमेंट के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।

गौरतलब है कि बुधवार को 21 नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिससे जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1522 हो गई है। इस बाबत एसीएमओ डॉ.कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह ने बताया कि अब तक 1081 व्यक्ति ने कोरोना पर विजय पाकर पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। जबकि जिले में 439 केस एक्टिव है। जिसमें 398 लोगों का इलाज होम आइसोलेशन में किया जा रहा है। जबकि‌ 33 लोगों का इलाज कोविड केयर सेंटर में किया जा रहा है। साथ ही होम आइसोलेशन में रखे गए हैं सभी संक्रमित मरीजों को टेलीमेडिसिन के द्वारा चिकित्सीय परामर्श उपलब्ध कराया जा रहा है।
सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा है पालन, लोग तोड़ रहे नियम

शेखोपुरसराय में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच लापरवाहियों का सिलसिला खतरनाक ढंग से जारी है। दरअसल, कई गांव में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ने के कारण कन्टेनमेंट जोन घोषित करने के बाद सील कर दिया हैं। इसके साथ शेखोपुरसराय बाजार को सील कर दिया हैं। बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं।

वहीं, प्रशासन के द्वारा भी कंटेनमेंट जोन के नाम पर महज खानापूर्ति की जा रही है। प्रशासन के द्वारा संक्रमित क्षेत्र को सील कर दिया गया लेकिन मजिस्ट्रेट की तैनाती नहीं होने के कारण लोगों के द्वारा बैरिकेडिंग को तोड़कर वाहन व अन्य लोग आसानी से आवागमन कर रहे हैं। इसके साथ ही संक्रमित इलाके से निकलकर बाजारों में खरीदारी भी कर रहे हैं। सुबह-शाम बाजार में सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ा लोग खरीदारी करने में जुटे दिख रहे हैं। जिससे संक्रमण का खतरा और भी बढ़ता जा रहा है।
अब तक जिले से 24550 सैंपल की हुई है जांच
संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। एसीएमओ डॉ.कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह ने बताया कि अब तक जिला से 24550 सैंपल की जांच की गई है। वहीं, जिला प्रशासन के के निर्देश पर प्रतिदिन 1000 से अधिक सैंपल का जांच किया जा रहा हैं। ताकि जल्द से जल्द कोरोना पर जिला वासी विजय पा सके। साथ ही बुधवार को 78 व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं। स्वस्थ होकर घर जाने वाले कुल व्यक्तियों की संख्या 1081 हो गई है। अभी सक्रिय मरीजों की संख्या 439 है। कोरोना वायरस से बचने के लिए लॉक डाउन का अनुपालन पूर्ण रूप से किया जाना बहुत जरूरी है। इसके अलावा मास्क का उपयोग सोशल डिस्टेंस एवं हैंडवाश या साबुन से हाथ की सफाई भी जरूरी है।
बिना मास्क से एक बाइक पर तीन-तीन लोग कर रहे सवारी
सोशल डिस्टेंसिग के अनुपालन को लेकर सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा हैं। जिसमें कागजात की कमी वाले वाहन चालकों से जुर्माना भी वसूला जा रहा हैं। इसके साथ ही प्रशासन के द्वारा बिना मास्क पहन कर सड़क पर घूम रहे लोगो से हिदायत देते मास्क पहनने की अपील किया जा रहा हैं।

वहीं, जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बावजूद लॉक डाउन के नियमो को ताक पर रखकर एक बाइक पर तीन-तीन लोग बिना मास्क के सवारी कर रहे हैं जो खुलेआम कोरोना को आमंत्रण दे रहा हैं। इसके साथ शहर के विभिन्न स्थानों पर सोशल डिस्टेंस की अनुपालन को लेकर मजिस्ट्रेट की भी तैनाती किया गया। लेकिन उनके द्वारा महज खानापूर्ति किया जा रहा हैं। मजिस्ट्रेट के समाने बिना मास्क पहने बाइक चालक घूम रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
21 new corona positives found, people broke barricades in Containment Zone


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2E9Uc51

Post a Comment

0 Comments