Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

इनकम टैक्स चालान के जमा किए गए ~8.59 लाख उड़ाए https://ift.tt/34MOzF2

स्टेट बैंक डुमरा के कर्मी ने धोखाधड़ी कर एक ग्राहक के इनकम टैक्स चालान द्वारा जमा कराई गई 8.59 लाख की राशि चंपत कर लिया।

इस मामले में मुख्य शाखा प्रबंधक ने डुमरा थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है। मुख्य शाखा प्रबंधक ने बताया है कि गत 13 फरवरी 2020 को ग्राहक मो. शमीम अहमद खान के शिकायत की थी।

वह 29 मार्च 2019 को इनकम टैक्स का चालान से 8.59 लाख रुपये उनके द्वारा बैंक में जमा किया गया था। जो सरकारी खाते में जमा नहीं हुआ।

ग्राहक ने बताया कि बैंक के कर्मी मुकेश कुमार को काउंटर पर पैसा देने के बाद वह चालान अपने साथ ले गए।

जिस कारण इनकम टैक्स चालान सरकारी खाते में जमा नहीं हो सका। मुख्य प्रबंधक ने बताया कि वह रकम बैंक के बीजीएल खाते में जमा हो गया।

24 अप्रैल 2019 को हमारे कर्मी मुकेश कुमार वरिष्ठ सहायक जो वर्तमान में एएमवाई मैसूर शाखा में पदस्थापित है, उनके द्वारा बैंक के बीजीएल खाता में जालसाजी कर ढाई लाख रुपये डुमरा के शांति नगर निवासी सुरेंद्र कुमार के पुत्र रत्नेश कुमार राज के खाते में स्थानांतरित कर दिया।

उसी दिन दो लाख रुपये सात डेबिट वाउचर के माध्यम से रत्नेश कुमार राज के हस्ताक्षर से नकद निकासी कर ली गई। इसके अलावा 27 अप्रैल 2019 को रत्नेश कुमारा राज के द्वारा इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से 60 हजार अपने अन्य चालू खाता में स्थानांतरित कर लिया गया।

गत 14 फरवरी 2020 को चालू चााता से 2.50 लाख रुपये रत्नेश कुमार राज ने प्रो. साई इंटरप्राइजेज के सहमति से डेबिट करते हुए ग्राहक मो. शमीम अहमद खान के आयकर चालान की राशि को सरकारी खाते में जमा कर दिया गया।

बैंक के प्रारंभिक जांच के बाद स्टाफ मुकेश कुमार बैंक सेवा से निलंिबत है। नियंत्रण कार्यालय के निर्देश पर रत्नेश कुमार राज का चालू खाता को बंद कर दिया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2YLSUUU

Post a Comment

0 Comments