Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

भूपेंद्र बोले- विकास की रफ्तार बनाए रखने के लिए एनडीए सरकार जरूरी https://ift.tt/2QgtRF5

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री व बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा कि बिहार विकास की पटरी पर तेजी से दौड़ रहा है। यह रफ्तार बनाए रखने के लिए नीतीश कुमार के नेतृत्व में फिर एनडीए की सरकार आवश्यक है। वे प्रदेश कार्यसमिति बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने दावा किया कि बिहार विधानसभा चुनाव का परिणाम लोकसभा चुनाव जैसा ही होगा। एनडीए तीन चौथाई सीटों पर जीत हासिल करेगी। उन्हाेंने राजद शासनकाल की एनडीए सरकार से तुलना की और विकास पर डिबेट की चुनौती भी दी।
कहा- राजद किसको चुनौती दे रहा है। आंकड़े बिहार के विकास की गवाही देते हैं। कहा- बिहार में 15 साल में स्वास्थ्य बजट 50 गुना बढ़ा है, जबकि लालू परिवार ने अपनी संपत्ति को 50 गुना बढ़ाया। राजद शासन में बिहार का हेल्थ बजट 278 करोड़ था, जो अब लगभग 10 हजार करोड़ है। राजद शासन में बिहार में प्राइमरी हेल्थकेयर सेंटर 398 थे, जो अब 1500 से अधिक हैं।

राजद शासन में बिहार में महिला हेल्थ असिस्टेंट 479 थीं, जिनकी संख्या अब 20 हजार से अधिक है। लालू-राबड़ी की सरकार हमारी क्या तुलना करेंगे? भूपेंद्र यादव ने विस चुनाव को लेकर नया नारा दिया है- भाजपा है तैयार, आत्मनिर्भर बिहार। यही पार्टी का पंच लाइन होगा। दिल्ली से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह, आर.सिंह, अश्विनी कुमार चौबे तथा पटना से उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, मंत्री नंदकिशोर यादव, प्रेम कुमार, मंगल पांडे, शिवनारायण महतो, देवेश कुमार, संजीव चौरसिया, सुरेश रुंगटा मौजूद थे।

...फेसबुक-ट्विटर का इस्तेमाल छोड़े तेजस्वी
भूपेंद्र यादव ने कहा- हम कहते हैं बिहार बढ़े, राजद कहता है केवल अपना परिवार बढ़े। हम कहते हैं बिहार सुरक्षित, आरजेडी कहता है ‘परिवार’ पल्लवित-पुष्पित। हम कहते हैं खत्म हो भ्रष्टचार, वे कहते हैं- भ्रष्टाचार हमारा अधिकार। तेजस्वी पर कहा कि वे वर्चुअल माध्यमों का विरोध करते हैं, पर मजे में फेसबुक और ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं। वर्चुअल के विरोध के पहले इन सबका इस्तेमाल बंद करें।

बाढ़ के स्थायी समाधान पर हो रहा काम
केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि बिहार में बाढ़ को लेकर हमारी चिंता है। इसका स्थायी समाधान निकालने की दिशा में काम किया जा रहा है। नेपाल से लगातार बातचीत चल रही है। पीएम नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह भी काफी चिंतित हैं।

सीटों के चयन पर देर शाम कोर कमेटी बैठी
इधर, देर शाम विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के चयन को लेकर भाजपा कोर कमेटी की बैठक हुई, जिसमें पार्टी के वरीय नेताओं ने आगामी कार्यक्रमों पर विस्तार से चर्चा की। साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष के दिए टास्क को लेकर रणनीति भी बनी।

अगले माह का कार्यक्रम घोषित

  • 1-6 सितंबर : शक्ति केंद्रों के प्रमुख व सह प्रमुख पंचायतों के सरकारी कर्मी, पंचायत जनप्रतिनिधि, टोला सेवक, आशा, जीविका दीदी, आंगनबाड़ी सेविका, विकास मित्र, किसान सलाहकार को कोरोना के खिलाफ संघर्ष में उनके कार्यों के लिए सम्मानित करेंगे।
  • 20-25 सितंबर : केंद्र-राज्य की विभिन्न योजनाओं के लाभुकों से संपर्क करना। उनकी मदद करना। खासकर मनरेगा में लोगों का नाम जुड़वाना।
  • 25 सितंबर : पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर गरीब, कमजाेर और वंचितों के बीच जाना। उनकी मदद करना। बूथ अध्यक्षों के घर पर नेम प्लेट लगाना। व्यापक जनसंपर्क अभियान चलाना।
  • 27 सितंबर : सभी बूथों पर पीएम के मन की बात सुनना।
  • 27 सितंबर से 2 अक्टूबर : शक्ति केंद्रों पर विशेष अभियान चलाना। कोरोना से स्वस्थ हुए लोगों से मिलना, उनकी स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों को पूरा करना।
  • 2 अक्टूबर : ग्रामोदय पर बात, पीएम पैकेज का लाभ अपने पंचायतों को दिलवाने पर परिचर्चा।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Bhupendra said - NDA government is necessary to maintain the pace of development


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2FRJv7R

Post a Comment

0 Comments