Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

नूरसराय में कोरोना की जांच करने जा रहे स्वास्थ्यकर्मियों को वापस लौटाया https://ift.tt/3hapG9D

प्रखंडों में मरीज मिलने की रफ्तार थोड़ी कम हुई है। मंगलवार को कई प्रखंडों में एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिले हैं। कुछ जगहों से होम आइसोलेशन वाले मरीजों द्वारा नियमों का पालन नहीं किये जाने की शिकायत सामने आ रही है। नूरसराय में जांच के लिए सैंपल लेने जा रहे स्वास्थ्यकर्मियों को ग्रामीणों ने वापस लौटा दिया।

हरनौत, नेहुसा में दो-दो व तेलमर व द्वारिका बिगहा में एक पॉजिटिव

हरनौत| मंगलवार को प्रखंड के नेहुसा गांव में कैंप लगाकर 80 लोगों की जांच की गई। जिसमें दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि हरनौत अस्पताल में तीस की जांच में एक महिला समेत चार पॉजिटिव मिले हैं। प्रभारी डा. राजीव रंजन सिन्हा ने बताया कि कुल 110 लोगों की रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया। जिसमें नेहुसा गांव के दो, हरनौत बाजार की एक महिला व एक पुरुष, तेलमर व द्वारिका बिगहा के एक-एक पुरुष की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी को मेडिकल किट के साथ होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गयी है।

कतरीसराय : मरीज नहीं कर रहे होम आइसोलेशन का पालन| मायापुर गांव में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ ही है। इसके बाद भी संक्रमित लोग होम आइसोलेशन का पालन नहीं कर रहे हैं। स्वास्थ्य प्रबंधक अच्युत ने बताया कि तीन दिनों में पहले दिन 6 पॉजिटिव, दूसरे दिन 10 में 2 पॉजिटिव और तीसरे दिन 50 में 11 पॉजिटिव मरीज इस गांव से मिल चुके हैं। सभी पॉजिटिव को होम आइसोलेशन में रहने को कहा गया है लेकिन पॉजिटिव मरीजों में कोई साइकिल चलाते तो कोई साथियों के साथ घूमते देखा गया है।

इस्लामपुर: एक महिला व दो पुरुष पॉजिटिव| सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अलावा खुदागंज स्वास्थ्य उपकेंद्र में मंगलवार को रैपिड एंटीजन कीट से कोरोना जांच की गयी। चिकित्सा प्रभारी डा. बाल्मीकि प्रसाद ने बताया कि 81 लोगों की जांच में 1 महिला व 2 पुरुष की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

हिलसा : रिपोर्ट निगेटिव| भट बिगहा गांव में कैंप लगाकर मंगलवार को 118 लोगों की जांच की गयी। जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। मैनेजर पुष्पा कुमारी ने बताया कि सोमवार को अनुमंडलीय अस्पताल हिलसा में 34 लोगों की जांच की गयी। जिसमें दो लोग पॉजिटिव मिले थे।

नूरसराय : एक ही गांव के 4 समेत 6 मिले पॉजिटिव| स्थानीय अस्पताल, सुंदर बिगहा व सरदार बिगहा गांव में कोरोना जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में कुल 202 लोगों की जांच की गयी। जिसमें छह लोग पॉजिटिव पाये गये। पॉजिटिव में चार सरदार बिगहा गांव के, एक मुजफ्फरपुर गांव के और एक हिलासा के लोग शामिल हैं। बीडीओ राहुल कुमार और सीओ प्रभकर पटेल प्रखंड वासियों से मास्क पहनने के साथ सामाजिक दूरी बनाकर रहने की अपील की है।

नूरसराय : वापस जाओ का नारा| कुबड़ा बिगहा गांव में मंगलवार को कोरोना जांच शिविर लगना था। जांच करने के लिए स्वास्थ्यकर्मी को गांव की ओर आते देखे दर्जनों महिला-पुरुष गांव से बाहर मुख्य सड़क पर आकर वापस जाओ, वापस जाओ का नारा लगाने लगे। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. इंद्रदीप नारायण चौधरी व अन्य स्वास्थ्यकर्मी ग्रामीणों को समझाने में जुट गये।

बेन: 82 की जांच रिपोर्ट निगेटिव प्रखंड क्षेत्र के जफरा गां में मंगलवार को कैंप का आयोजन कर 82 लोगों की कोरोना जांच की गई। जांच में सभी रिपोर्ट निगेटिव आयी। यह जानकारी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. सतीश कुमार सिन्हा ने दी है।

राजगीर: सभी रिपोर्ट निगेटिव स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को रैपिड एंटीजेन किट से 141 लोगों का सैंपल लिया गया। जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आयी। प्रभारी डा. उमेश चंद्र ने बताया कि स्थानीय अस्पताल में 90 लोगों का सैंपल लिया गया है। जबकि लहुआर गांव में 51 लोगों की जांच की गयी। जिसमें सभी रिपोर्ट निगेटिव आयी है।

परबलपुर : 155 लोगों की जांच प्रखंड क्षेत्र के नीमी गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में मंगलवार को कोरोना जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में शिवनगर पंचायत क्षेत्र के 155 ग्रामीणों का सैंपल लिया गया। जांच में सभी रिपोर्ट निगेटिव आयी है।

नगरनौसा: मिले तीन पॉजिटिव प्रखंड के उस्मानपुर व लच्छु बिगहा गांव में कोरोना जांच शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 3 की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। प्रभारी डा. अरविंद कुमार ने बताया कि शिविर में 36 लोगों का सैंपल लिया गया। जिसमें 3 की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

बिंद: सात की रिपोर्ट पॉजिटिव रविवार को उतरथु पंचायत के उतरथु गांव में कैम्प लगाकर रैपिड एंटीजन किट से 150 लोगों का सैंपल लिया गया। डा. अमित कुमार ने बताया कि 150 लोगों की जांच में 7 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। सभी को दवा किट देकर होम क्वारेंटाइन किया गया है।

सिलाव: चला मास्क जांच अभियान नगर पंचायत द्वारा सघन मास्क जांच अभियान चलाया गया। कार्यपालक पदाधिकारी राजेश कुमार के निर्देश पर नगर पंचायत कर्मी प्रिंस कुमार, संजीव पांडेय, राजू कुमार, मुकेश कुमार, नीतीश कुमार द्वारा स्थानीय बाईपास, भुई मोड़, ब्लॉक मोड़ आदि जगहों पर मास्क जांच अभियान चलाया गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Returned to the health workers going to investigate Corona in Nursarai


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3kTdUTr

Post a Comment

0 Comments