Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

रविशंकर प्रसाद बोले- भारत बनेगा दुनिया का सबसे बड़ा मैन्युफैक्चरिंग सेंटर, कृषि की एक लाख करोड़ की योजना पर काम शुरू https://ift.tt/3hlH0Zt

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भारत तेजी से मैन्युफैक्चरिंग सेंटर बनता जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का निर्देश था कि हमें भारत को दुनिया का सबसे बड़ा मैन्युफैक्चरिंग सेंटर बनाना है। आज भारत में मोबाइल की फैक्ट्री 2 से 250 हो गई है। भारत दुनिया में मोबाइल बनाने वाला दूसरा सबसे बड़ा देश बन गया है।

रविशंकर शनिवार को प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्हाेंने बताया कि दुनिया की टाप पांच मोबाइल कम्पनियों ने भारत में निवेश की इच्छा प्रगट की है। 5 वर्षों में हम 12 लाख करोड़ का मोबाइल और कॉम्पोनेन्ट बनाएंगे, 7 लाख करोड़ का एक्सपोर्ट करेंगे और 12 लाख लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष नौकरी देंगे।
कृषि की एक लाख करोड़ की योजना पर काम शुरू
उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के समय भी दुनिया भारत पर पूरा भरोसा करती है। कहा- किसानों की आय दोगुना करने के लिए केंद्र सरकार ने कई पहल किए हैं। कृषि के पूरे ढांचागत विस्तार और किसानों की प्रगति के लिए 1 लाख करोड़ की योजना पर काम शुरू किया गया है। राममंदिर पर कहा कि अयोध्या में भव्य मंदिर बनने जा रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Ravi Shankar Prasad said - India will become world's largest manufacturing center, work started on one lakh crore plan of agriculture


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/31pP7yF

Post a Comment

0 Comments