Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

भागलपुर: कोतवाली चौक व किला घाट इमामबाड़ाें में पैकरों का उपद्रव, पुलिस पर पथराव https://ift.tt/3jsWNX1

मुहर्रम की आठवीं पर शुक्रवार देर रात पैकरों ने कोतवाली चौक और किला घाट इमामबाड़ों में जमकर उपद्रव मचाया। काेराेना को लेकर सरकार ने हर तरह के धार्मिक आयोजनाें पर रोक लगा रखी है, फिर भी भारी संख्या में पैकर सड़कों पर निकल पड़े और इमामबाड़ा में घुसने का प्रयास करने लगे। कोतवाली चौक और किला घाट इमामबाड़ाें के बाहर की गई बैरिकेडिंग को तोड़ दिया। पुलिस ने रोकना चाहा तो पैकर उनसे उलझ गए और मारपीट करने लगे।

कोतवाली चौक पर उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिसमें कोतवाली थाने के जवान अनिल ठाकुर का सिर फट गया और वह बेहोश हो गए। जमादार जयवीर सिंह को पथराव में अंदरूनी चोट आईं हैं। पैकरों को शांत करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। घटना की जानकारी पाकर एसएसपी आशीष भारती, सिटी एसपी सुशांत कुमार सरोज, सदर एसडीओ आशीष नारायण, सिटी डीएसपी राजवंश सिंह, ट्रैफिक डीएसपी आरके झा समेत शहर के सभी थानों के पुलिस दोनों स्थानों पर पहुंची। पुलिस लाइन से भी अतिरिक्त बलों को बुलाया गया।

किला घाट में सबसे पहले हुआ हंगामा, थानेदार से धक्का-मुक्की
रात करीब 9.30 बजे किला घाट इमामबाड़ा में सबसे पहले हंगामा हुआ। वहां पैकरों को रोकने के लिए सड़क पर ही बैरिकेडिंग की गई थी। खुद तातारपुर इंस्पेक्टर सुबोध कुमार व मुहर्रम कमेटी के लोग वहां तैनात थे। इसी दौरान करीब 100 पैकरों का झुंड इमामबाड़ा में घुसने का प्रयास करने लगा। पुलिस और मुहर्रम कमेटी के लोगों ने उन्हें रोका ताे नहीं माने। थानेदार से धक्का-मुक्की करने लगे। इसके बाद पुलिस को वहां लाठीचार्ज करना पड़ा।
किला घाट से खदेड़े जाने पर पैकरों ने कोतवाली चौक पर किया पथराव
किला घाट इमामबाड़ा से पुलिस ने पैकरों को खदेड़ दिया तो वे लोग कोतवाली चौक इमामबाड़ा पहुंच गए। वहां भी बैरिकेडिंग को तोड़ने लगे। पुलिस ने रोका तो मारपीट की और पथराव कर दिया। इसके बाद उपद्रवियों ने बैरिकेडिंग को तोड़ दिया और इमामबाड़ा में घुसकर तोड़फोड़ की। सीसीटीवी कैमरा काे भी तोड़ दिया। इमामबाड़ा के मोजाबर मो. सल्लो काे जख्मी कर दिया। पथराव में जवान के जख्मी होने के बाद पुलिसवालों का धैर्य जवाब दे गया और उन्होंने लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ दिया।
मंदरोजा चौक पर तीन जवानों के साथ मारपीट
मंदरोजा चौक पर भी उपद्रवियों ने जमकर बवाल काटा। लाठी-डंडा लेकर पैकर सड़क पर हंगामा करने लगे। राहगीरों के साथ मारपीट की और एक की बाइक तोड़ दी। वहां स्थानीय लोग व उपद्रवी भिड़ने को तैयार हो गए। तब चौक पर तैनात तीन जवानों ने भीड़ को रोकने का प्रयास किया तो उनके साथ मारपीट की गई। जवानों ने मोबाइल से वीडियो बनाने का प्रयास किया तो पैकर विरोध करने लगे। स्थानीय लोग पुलिस की मदद में खड़े हाे गए ताे पैकरों को वहां से भागना पड़ा।
एसएसपी बोले-दो केस दर्ज होगा, उपद्रवियों पर कार्रवाई होगी
आशीष भारती ने बताया कि किला घाट और कोतवाली चौक पर हुए हंगामे को लेकर दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है। पुलिस उपद्रवियों को चिह्नित कर उनपर कार्रवाई करेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Bhagalpur: Packers' nuisance at Kotwali Chowk and Fort Ghat Imambara, stone pelted


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hCT34I

Post a Comment

0 Comments