Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

14 तक लाइसेंस आर्म्स वेरिफिकेशन का सेकेंड फेज https://ift.tt/3jMJy3x

विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारियों ने जोर पकड़ लिया है। प्रशिक्षण, बैठक और तैयारियों की समीक्षा का दौर शुरू हो गया है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी योगेंद्र सिंह ने शनिवार को सभी जिलास्तरीय कोषांग के नोडल पदाधिकारियों एवं वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में बताया गया कि कार्मिक कोषांग द्वारा सभी कर्मियों के डेटाबेस का सत्यापन का काम पूरा कर लिया गया है।

प्रशिक्षण कोषांग द्वारा अगले सप्ताह से सभी मतदान कर्मियों को निर्धारित कैलेंडर के अनुसार प्रशिक्षण दिया जाएगा। विधि व्यवस्था कोषांग ने भी क्रिटिकल एवं वल्नरेबल मतदान केंद्रों की सूची तैयार कर ली है। शस्त्रों के सत्यापन के लिए 5 से 14 सितंबर तक द्वितीय चरण की अवधि निर्धारित की गई है। साथ ही सभी अनुमंडल व थाना से असामाजिक तत्वों के विरुद्ध की गई निरोधात्मक कार्रवाई की सूची प्राप्त करने का भी निर्देश दिया गया है। सीसीए के तहत भी सभी उपयुक्त मामलों में कार्रवाई के लिए डीएम ने प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया है।
वज्रगृह तैयार करने का निर्देश
वज्रगृह कोषांग के प्रभारी को ईवीएम, वीवीपैट को रखने के लिए वज्रगृह में आवश्यक सिविल वर्क तथा फर्श पर पेंट से चौखाना बनाकर बूथ की मार्किंग सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही सामग्री कोषांग का कार्य बिहार क्लब में किया जाएगा। बताया गया कि इसके लिए भवन के अधिग्रहण की अधिसूचना जारी की जा चुकी है। कुल 128 प्रकार की सामग्रियों की सूची तैयार की गई है। जिसकी आपूर्ति समय की प्राथमिकता के अनुसार कराने के निर्देश दिए गए हैं।
चुनाव की तैयारियों को दौरान कोरोना से सुरक्षा के विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। अलग से कोविड-19 कोषांग गठित किया गया है। सभी स्वास्थ्य कर्मियों को भी निर्वाचन कार्य के दृष्टिकोण से सुरक्षा एवं बचाव के उपाय को लेकर पूर्व प्रशिक्षण की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Second Phase of License Arms Verification up to 14


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3i5vEsD

Post a Comment

0 Comments