Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक में हुए 22.7 लाख रुपए के घाेटाले में ब्रांच मैनेजर समेत 6 पर एफआईआर दर्ज https://ift.tt/35VdMxB

उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक की बरियारपुर कांध शाखा में 22 लाख 7 हजार रुपए के गबन मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। तत्कालीन ब्रांच मैनेजर समेत छह बैंक कर्मियाें की संलिप्तता आने के बाद सकरा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इन पर बैंक के ग्राहकाें के केसीसी खाता से फर्जी निकासी का आराेप है। मामले में शाखा प्रबंधक रोहित राज ने गबन में सम्मिलित छह व्यक्तियों को नामजद किया है।

इनमें तत्कालीन शाखा प्रबंधक नवनीत कुमार, विक्की जायसवाल, कार्यालय सहायक दीपक कुमार सिंह, सुरेंद्र झा, उमेश कुमार ठाकुर एवं शशिभूषण राय शामिल हैं। शाखा प्रबंधक ने साक्ष्य के रूप में यूजर आईडी की सूची, खाता धारकों की सूची राशि के साथ एवं खाताधारकों के नाम भी साैंपे हैं।

दरअसल, उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक की शाखा में केसीसी लाेन के नाम पर अजब-गजब खेल हाे रहे थे। इसे दैनिक भास्कर ने 23 फरवरी काे उजागर किया था। एक ग्राहक महेंद्र राय की माैत के 5 साल बाद उसके खाते से केसीसी लाेन चुकाने के नाम पर राशि की निकासी कर ली गई थी। उसके अगले दिन मृत व्यक्ति के नाम से केसीसी लाेन लिए जाने की सनसनीखेज खबर प्रकाशित की थी।
किसान क्रेडिट खातों से की गई थी अवैध निकासी
आराेप के अनुसार मरिचा के मृत किसान के खाते से 1 लाख रुपए की निकासी कर ली गई थी। उसके पुत्र ओम प्रकाश यादव ने दैनिक भास्कर काे पूरी जानकारी दी थी। मामले के खुलासे के बाद बैंक प्रबंधन ने विशेष ऑडिट टीम से पूरे मामले की जांच कराई। जांच टीम ने पूरे मामले की पुष्टि करते हुए रिपाेर्ट दी है कि ग्राहकाें के खाताें के साथ धाेखाधड़ी की गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
FIR registered on 6, including branch manager, for loss of Rs 22.7 lakh in North Bihar Gramin Bank


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2FNTIT6

Post a Comment

0 Comments