Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

तीन जिलों के 5 लाख लोगों का कराया जाएगा हस्ताक्षर https://ift.tt/3bvuh3W

प्रखंड के महत्वपूर्ण माने जाने वाली तथा तीन जिलों को राजधानी से जोड़ने वाली हाजीपुर-बछवाड़ा सड़क की दुर्दशा से तंग आकर समाजसेवी सुजीत भगत के नेतृत्व शुक्रवार से हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ किया गया। इसका शुभारंभ शहीद केशव द्वार बिनगामा में दशहरा निवासी चुल्हाई पासवान के हस्ताक्षर से हुआ। जानकारी के अनुसार चुल्हाई पासवान के 14 वर्षीय पुत्र की मौत इसी मुख्य पथ पर सड़क हादसा में हो गया था। इसी को लेकर उनसे से ही कार्यक्रम का शुभारंभ कराया गया है। जानकारी के अनुसार इस सड़क के निर्माण को लेकर बीते दिनो साष्टांग दंडवत यात्रा निकालने के दौरान सुजीत भगत को गिरफ्तार किया गया था।

आरोप लगाया गया था कि कोरोना में इस तरह का आंदोलन करना ला इन आर्डर का उल्लंघन है। इसके बाद आंदोलन को स्थगित करना पड़ा था। इसी को लेकर इस बार हस्ताक्षर अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है। इसमें तीन जिला बेगुसराय,समस्तीपुर तथा वैशाली के पांच लाख लोगों का हस्ताक्षर होगा। इसे प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, केन्द्रीय परिवहन मंत्री,भारत सरकार व सड़क निर्माण मंत्री ,बिहार सरकार एवं मुख्य मंत्री बिहार को सौंपा जाएगा।

जानकारी के अनुसार सड़क की स्थिति अत्यंत ही दयनीय है। प्रत्येक दिन जाम लगना तो आम बात है। साथ ही दुर्घटना भी होते रहती है। सबसे दुखद बात यह हैं कि आकस्मिक रोगी को पटना रेफर होने पर रास्ते में ही मौत हो जाती है। इसी से लोगों में आक्रोश है। जानकारी हो कि यह सड़क ग्रामीण सड़क से एस एच-93 में तब्दील हुआ।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hWu6Bg

Post a Comment

0 Comments