Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

वेतन की मांग को लेकर एएनएम ने दिया धरना https://ift.tt/2DrQtzE

नरपतगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में बुधवार को विगत 05 महीने से एएनएम को वेतन नहीं मिलने से आक्रोशित बड़ी संख्या में एएनएम ने जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए विरोध-प्रदर्शन किया। सुबह से ही सभी धरना-प्रदर्शन पर बैठ गए। अस्पताल के सभी चिकित्सा सेवा को बाधित करते हुए जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे एएनएम क्रांति कुमारी, कल्पना कुमारी, सुनीता कुमारी, रचना देवी, कामिनी देवी, सोनी सेन, कुसुम कुमारी, गीता कुमारी, मधु कुमारी, नूतन कुमारी आदि का कहना था कि उन लोगों को पिछले पांच महीने से वेतन नहीं मिला है।

सभी बिहार के मुजफ्फरपुर, नवादा, पटना, बेगूसराय, औरंगाबाद, सिवान आदि जगहों से आकर किराए पर घर लेकर रहती है। उन लोगों को वेतन नहीं मिलने के कारण खाने पीने की समस्या उत्पन्न होने लगी है। सभी का कहना था कि कोरोना काल में भी अपनी जान जोखिम में डालकर सभी ड्यूटी कर रहे हैं। सरकार उन लोगों के साथ भेदभाव कर रही है।

इसी अस्पताल में कार्यरत पुराने एएनएम को वेतन दिया जा रहा है। जबकि उन लोगों को विगत 05 महीने से वेतन नहीं दिया गया है। करीब 65 की संख्या में एएनएम वेतन से वंचित है। करीब तीन घंटे तक प्रदर्शन के बाद चिकित्सा प्रभारी डॉ. विपिन कुमार मौके पर पहुंचे और सिविल सर्जन से बात किया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने एएनएम को आश्वासन दिया कि 07 दिनों के खाते में वेतन का भुगतान कर दिया जाएगा। उसके बाद धरना प्रदर्शन खत्म करते हुए काम पर लौट गए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32LF9a8

Post a Comment

0 Comments