Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

इटाढ़ी में आवासीय प्रमाण-पत्र बनवाने में हो रही है परेशानी https://ift.tt/323255G

सरकार द्वारा प्रखंड मुख्यालय में आय,जाति और आवास प्रमाण पत्र बनवाने में हो रही परेशानी को देखते हुए आरटीपीएस काउंटर बनवाये। जहां से एक निश्चित समयावधि के अंदर निर्गत करने का प्रावधान सुनिश्चित किया गया। लेकिन समय के साथ साथ कर्मियों के मनमानी रवैये के कारण लोगो की परेशानी और बढ़ गई। लोक सेवा अधिकार अधिनियम के तहत आमजनों के लिए आन-लाइन की सुविधा उपलब्ध कराई गई है ।

लेकिन इटाढ़ी में विगत कई महिनों से आन-लाइन सेवा बंद है। जिसके कारण आए दिन आरटीपीएस काउंटर पर लोगो की लम्बी कतार दिखने को मिल रही हैं। जिसमे सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही है। साथ ही एक ही काउंटर खुला होने के कारण लोगो को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस संबंध में स्थानीय सरपंच प्रतिनिधि बिहारी कुशवाहा ने बताया कि स्कूल मे नामांकन के लिए आवास सहित अन्य प्रमाण पत्र की आवश्यकता पड़ रही है।

निश्चित समय पर जमा नही होने की स्थिति मे बच्चों का भविष्य खतरे मे पड़ सकता है।जिसे अधिकारी को विशेष काउंटर की व्यवस्था कर प्रमाण पत्र निर्गत करानी चाहिए जिसका घोर अभाव है। इस संबंध में एक कर्मी से पूछने पर बताया कि टेक्निकल फाल्ट के कारण परेशानी हो रही है जिसकी सूचना वरीय अधिकारी को दी गयी है। इधर बक्सर प्रशासन के फेसबुक पर जब इस सवाल को शिवम पाठक ने उठाया तो जवाब आया है कि ऑनलाइन सेवाएं चालू हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
There is a problem in getting residential certificate in Itadhi


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2GtVGYF

Post a Comment

0 Comments