Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

टिकट मांगने वालों की कतार, नीतीश ने विधायकों से पूछा- आपके इलाके से ही इतने दावेदार क्यों? https://ift.tt/344OGcP

जदयू कार्यालय में टिकट की दावेदारी कई तरीकों में दिखी। पहले तारीफ, बधाई या आभार-धन्यवाद और इसी क्रम में टिकट का दावा; फिर जीत का समीकरण तथा अंत में जीत की गारंटी। शनिवार को जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 7 घंटा तक कमोबेश इसी सीन या लाइनों से मुखातिब रहे। उन्होंने करीब 400 लोगों से मुलाकात की, उनको सुने, फीडबैक लिया, समझाए।

बतकही के दौरान खासकर विधायकों से यह जानने की कोशिश की गई कि आखिर उनके इलाके (विधानसभा क्षेत्र) से टिकट के नए दावेदार क्यों और कैसे आ रहे हैं? इसे मुनासिब नहीं माना गया। चुनाव में बचे रह गए बहुत कम समय के लिहाज से तो हरगिज नहीं। विधायकों ने कई तरह की बातों का जिक्र किया। मगर शायद ही सरोकार जताया गया। विधायकों से कहा गया कि वे अपना इलाका जीत के लायक दुरुस्त रखें।
नीतीश ने लिया फीडबैक
नीतीश ने मिलने वाले सभी लोगों से उनके इलाकों का फीडबैक लिया। सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी ली। जनता के मूड के बारे में पूछा। सबके फीडबैक सकारात्मक रहे। कई ने इलाके में हुए खास काम के लिए सीएम का आभार जताया।

कई मंत्री-विधायक भी मिले
मुख्यमंत्री से मिलने वालों में मंत्री कृष्णनंदन वर्मा, मदन सहनी, संतोष निराला के अलावा उमेश कुशवाहा, पूनम यादव, सत्यदेव कुशवाहा आदि प्रमुख रहे। इन सभी से इनके इलाकों का हाल जाना गया।

आरसीपी सिंह से भी मिले नेता
जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह भी पार्टी कार्यालय में थे। नेता, कार्यकर्ता उनसे भी मिले। सबने उनके सामने अपने काम गिनाए, पार्टी के बहुत लंबे साथ का हवाला दिया और इसी क्रम में टिकट की दावेदारी भी की। आरसीपी सबको सुनते, आंकते रहे।

कोरोना-बाढ़... लेकिन ‘सरकार’ के लिए दौड़ जारी है

नवादा: बिहार में इस बार बाढ़ और काेराेना के बीच चुनाव हाे रहा है। आयाेग ने भी माना कि 10 जिलाें में हालत पूरी तरह सामान्य नहीं है। इसलिए इन जिलाें में दाे चरण में चुनाव हाेंगे। यानी इन चुनाैतियाें के बीच सरकार के लिए दाैड़ जारी है। वहीं एक दूसरी तस्वीर भी है।

ये नवादा के हरिश्चंद्र स्टेडियम है। जाे बारिश के कारण झील के रूप में तब्दील हो चुका है। लेकिन, बिहार पुलिस में भर्ती के लिए लड़के-लड़कियां दाैड़ लगा रहे हैं। कोरोना और जलजमाव की बाधा उन्हें राेक नहीं पा रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शनिवार को जदयू कार्यालय के बाहर टिकट दावेदारों की लंबी लाइन लगी रही। मुख्यमंत्री ने करीब 400 लोगों से मुलाकात की, उन्हें सुना और फीडबैक लिया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/33aVcjn

Post a Comment

0 Comments