Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

अवकाश के दिन भी खुलेंगे जिला प्रशासन के कार्यालय, उपस्थित नहीं होने वाले कर्मियों पर की जाएगी कार्रवाई https://ift.tt/3cE3ses

चुनाव कार्य के लिए अवकाश के दिन भी जिला प्रशासन का कार्यालय खुला रहेगा। डीएम कुमार रवि ने कहा कि सभी कर्मियों की उपस्थिति अनिवार्य है। बगैर अनुमति कार्यालय से गायब होने वाले कर्मियों पर कार्रवाई होगी। चुनाव कार्य के लिए गठित कोषांग के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान डीएम ने सभी को पूरी जिम्मेदारी के साथ अपने कार्यों का ससमय निष्पादन करने का निर्देश दिया। मौके पर उप विकास आयुक्त रिची पांडे, अपर समाहर्ता सामान्य विनायक मिश्रा, अपर समाहर्ता राजस्व राजीव श्रीवास्तव, अपर समाहर्ता विशेष अरुण कुमार झा सहित अन्य कई वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।
ट्रेनिंग शेड्यूल बनाने का निर्देश
जिले में पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर और दूसरे चरण का 3 नवंबर को है। डीएम ने चुनाव कार्य में तैनात होनेवाले कर्मियों काे प्रशिक्षण देने के लिए शेड्यूल बनाने अाैर नियुक्ति पत्र का तामिला ससमय करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि प्रथम चरण के चुनाव कार्य में प्रतिनियुक्त होने वाले कर्मियों का प्रशिक्षण 6 से 11 अक्टूबर तक अाैर दूसरे चरण के कर्मियों का 19 से 21 अक्टूबर तक होगा। चुनावी ड्यूटी करने में असमर्थ और लाचार कर्मियाें के लिए मेडिकल बोर्ड 11 और 12 अक्टूबर को श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में कार्य करेगा। यहां कर्मियों की स्वास्थ्य जांच होने के बाद असमर्थ होने पर चुनावी ड्यूटी से अलग किया जाएगा।
प्रशिक्षण कार्य के लिए 10 स्कूल अधिगृहीत
प्रशिक्षण कार्य के लिए 10 विद्यालयों को अधिगृहीत किया गया है। इनमें पटना कॉलेजिएट स्कूल दरियापुर, पटना हाईस्कूल गर्दानीबाग, राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय गर्दनीबाग, कमला नेहरू उच्च माध्यमिक बालिका विद्यालय यारपुर, राजकीय बालक उच्च माध्यमिक विद्यालय शास्त्रीनगर, राजकीय कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय शास्त्रीनगर, बीएन कॉलेजिएट उच्च माध्यमिक विद्यालय बांकीपुर, राजकीय बालक उच्च माध्यमिक विद्यालय राजेंद्रनगर, राजकीयकृत रघुनाथ प्रसाद बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय कंकड़बाग, केबी सहाय उच्च माध्यमिक विद्यालय शेखपुरा शामिल है।

इन जगहों पर हाेगा उम्मीदवाराें का नामांकन

पहले चरण में पांच विधानसभा क्षेत्राें में मतदान होगा। इसमें मोकामा, बाढ़, मसौढ़ी, पालीगंज और विक्रम विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं। इसका नामांकन 1 अक्टूबर से शुरू होगा। 8 अक्टूबर तक नामांकन होगा। मोकामा के उम्मीदवार अनुमंडल पदाधिकारी बाढ़, बाढ़ के उम्मीदवार भूमि सुधार उपसमाहर्ता बाढ़, मसौढ़ी के उम्मीदवार अनुमंडल पदाधिकारी मसौढ़ी, पालीगंज के उम्मीदवार अनुमंडल पदाधिकारी पालीगंज और विक्रम के उम्मीदवार भूमि सुधार उपसमाहर्ता पालीगंज के कार्यालय कक्ष में नामांकन करेंगे।

एक अक्टूबर को होगा ईवीएम का पहला रेंडमाइजेशन
निष्पक्ष व पारदर्शी चुनाव संपन्न कराने के लिए ईवीएम के रेंडमाइजेशन के लिए तारीख का निर्धारण किया है। दोनों चरण के चुनाव का पहला रेंडमाइजेशन 1 अक्टूबर को होगा। प्रथम चरण का दूसर रेंडमाइजेशन 14 अक्टूबर को और दूसरे चरण का दूसरा रेंडमाइजेशन 20 अक्टूबर को होगा।
राजनीतिक कार्यक्रम के लिए एसकेएम की बुकिंग नहीं
श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल को राजनीतिक कार्यक्रम से अलग रखा गया है। इसकी बुकिंग नहीं होगी। यहां केवल सरकारी स्तर पर चुनावी कार्य संपादित होंगे। राजनीतिक गतिविधियों व कार्यक्रमों के लिए 9 मैदान की बुकिंग होगी। इनमें मिलर स्कूल मैदान, वेटनरी कॉलेज मैदान, गर्दनीबाग स्टेडियम, मोइनुल हक स्टेडियम, पटना कॉलेज ग्राउंड, साइंस कॉलेज ग्राउंड, शाखा मैदान, पाटलिपुत्र मैदान, विवेकानंद पार्क कंकड़बाग शामिल है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
District administration offices will also open on holidays, action will be taken against non-attendants


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3489T5K

Post a Comment

0 Comments