Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

पटना में जूनियर डीपीएस की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर काराेबारी से 2.10 कराेड़ ठगने वाला दिल्ली से गिरफ्तार https://ift.tt/2Ghdy9r

पटना में जूनियर डीपीएस की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर काराेबारी रामाशंकर प्रसाद से 2.10 कराेड़ रुपए ठगने वाले उनके ही परिचित प्रेम प्रकाश विधार्थी काे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गांधी मैदान थाने की पुलिस प्रेम प्रकाश काे गिरफ्तार करने के लिए पटना से विमान से दिल्ली गई थी।

गिरफ्तार करने के बाद उसे विमान से पटना लाना था, पर हथकड़ी लगाकर विमान से लाने की अनुमति नहीं मिली। इस वजह से पुलिस उसे ब्रह्मपुत्र मेल से दिल्ली से लेकर बुधवार काे पटना पहुंची। रामाशंकर प्रसाद न्यू डाकबंगला राेड के रहने वाले हैं। प्रेम प्रकाश मूल रूप से औरंगाबाद का रहने वाला है।
रामाशंकर और प्रेम प्रकाश में पहले से जान-पहचान थी। करीब ढाई साल पहले दाेनाें में यह बात तय हुई थी कि वे पटना में जूनियर डीपीएस स्कूल खाेलेंगे। इसके लिए प्रेम प्रकाश ने रामाशंकर काे कहा था कि ढाई-ढाई कराेड़ रुपए लगाकर फ्रेंचाइजी ले लेंगे। रामाशंकर ने उन्हें 35-35 लाख के छह चेक दे दिए।

इसे उन्हाेंने कैश करा लिया। जब स्कूल की फ्रेंचाइजी नहीं मिली ताे उन्हाेंने प्रेम प्रकाश से पूछताछ शुरू की। वे उन्हें भराेसा दिलाते रहे कि काम हाे जाएगा, पर बाद में रामाशंकर काे पता चला कि वे ठगी का शिकार हाे गए हैं। उन्हाेंने गांधी मैदान थाने में 8 सितंबर, 2018 काे प्रेमप्रकाश के खिलाफ केस दर्ज करा दिया।

हाईकाेर्ट में भी गया था मामला: मामला हाईकाेर्ट में भी गया था। हाईकाेर्ट ने कहा- रकम फाैरन वापस कर दिया जाए, पर प्रेम प्रकाश ने ऐसा नहीं किया। इधर, चुनाव काे देखते हुए लंबित मामलाें पर पुलिस की कार्रवाई तेज हाे गई है। थानेदार रंजीत वत्स ने केस के आईओ राघवेंद्र झा काे आदेश दिया कि इस केस के आराेपी का पता लगाकर गिरफ्तार करें।

राघवेंद्र काे पता चला कि वह दिल्ली में है। थानेदार रंजीत वत्य व आईओ राघवेंद्र झा ने बताया कि 2.10 कराेड़ की ठगी के मामले में प्रेम प्रकाश काे दिल्ली से गिरफ्तार कर लाया गया है। गुरुवार काे उसे काेर्ट में पेश किया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
2.10 crores fraudster arrested from Delhi in the name of giving franchise of Junior DPS in Patna


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3leo8gz

Post a Comment

0 Comments