Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

विकास की बात भूले, जातीय आधार पर वाेटिंग, पालीगंज सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला https://ift.tt/3e2Nw6s

(राहुल पराशर) पालीगंज विधानसभा सीट पर सुबह से ही वोट डालने के लिए लोग घरों से निकले। विकास और समस्याओं की बात मतदान के दिन कोई याद करने की कोशिश भी नहीं कर रहा था। जातीय आधार पर ही वोटिंग हुई। वोटरों के रुख को देखते हुए तमाम दलों के उम्मीदवारों की धड़कन बढ़ गई है। वोटिंग ने साफ कर दिया कि मुख्य मुकाबला माले के संदीप सौरभ और जदयू के जयवर्द्धन यादव के बीच है।

हालांकि, मुकाबले काे त्रिकोणीय बनाती लोजपा की डाॅ. उषा विद्यार्थी भी दिख रही हैं। पालीगंज के उत्क्रमित मध्य विद्यालय प्रखंड कॉलोनी में वोट डालने आईं प्रतिमा देवी ने कहा-एक घंटा से लाइन में लगे हैं। पोलिंग बूथ के भीतर एकबार में चार मतदाताओं को ही प्रवेश की अनुमति दी जा रही थी। इससे वोटिंग में अधिक समय लग रहा था।

बूथ संख्या 166 बुनियादी विद्यालय पूर्वी भाग में मतदान केंद्र के भीतर अंधेरा होने का मामला सामने आया। पोलिंग एजेंट और वोटरों ने इसकी शिकायत की। इसके बाद वहां लाइट की व्यवस्था की गई। इस बूथ पर निरखपुर गांव के वोट होने थे और 711 वोटरों को अपने मताधिकार का प्रयोग करना था।

वाेट डालने के बाद भी बूथ पर डटे रहे
मध्य विद्यालय, लाला भदसारा में चार बूथ थे। इन बूथों पर जितनी भीड़ थी, उससे अधिक सड़कों पर नजर आई। वोट डालने विनय कुमार ने बताया कि यहां सुबह से ही लोग आए हुए हैं। वोटिंग खत्म होने तक आज लोग यहीं रहेंगे। ये लोग अपना वोट डालने के बाद दूसरों को भी वोटिंग के लिए प्रेरित करते नजर आए। मध्य विद्यालय रकसिया व भलुआ मध्य विद्यालय केंद्र के बाहर भी इसी प्रकार की स्थिति देखने को मिली। मसौढ़ा मध्य विद्यालय केंद्र के बाहर भी बड़ी संख्या में लोग जमे नजर आए। अंकुरी गांव में भी वोटरों की बड़ी संख्या मतदान केंद्र पर वोट डालने के बाद राजनीतिक जोड़-तोड़ करती नजर आई।
उम्मीदवार को देखना सबसे जरूरी
मध्य विद्यालय प्रखंड कॉलोनी बूथ पर पहली बार वोट देकर निकले धरहारा के पिंटू कुमार ने कहा-उम्मीदवार का चेहरा सबसे जरूरी है। ईंट भट्ठा पर काम कर अपनी जीविका चलाने वाले इस फर्स्ट टाइम वोटर ने कहा कि मेरी उम्र 24 साल है, लेकिन पहली बार वोटर लिस्ट में नाम जुड़ा। वोट देकर काफी अच्छा लग रहा है। हमने बेहतर भविष्य को ध्यान में रखते अपने वोट का प्रयोग किया है। उस उम्मीदवार को वोट दिया, जो हमारी बातों को सुने और हमारे लिए काम करे। ऐसे ही किसी को वोट नहीं दे सकते।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सड़क के लिए वोट का बहिष्कार कर रहे पालीगंज के निरखपुर बड़हेरिया के लोगों को मनाती पुलिस।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34zCN0b

Post a Comment

0 Comments