Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

वार्डों से हर दिन निकल रहा 5-6 ट्रैक्टर कूड़ा, लेकिन दो-तीन ट्रैक्टर कचरा ही हो रहा है डंप https://ift.tt/363BdEz

शहर के हर वार्ड में तकरीबन 5 से 6 ट्रैक्टर कचरा प्रतिदिन निकल रहा है। लेकिन, संसाधनों की कमी की वजह से दो-तीन ट्रैक्टर कचरा ही रोज उठ पा रहा है। सफाई अभियान चलाने के बावजूद बुधवार को शहर के ब्रह्मपुरा, बृज बिहारी गली, साहू रोड, धर्मशाला चौक, जवाहरलाल रोड, पानी टंकी चौक, मोतीझील फ्लाईओवर के नीचे कूड़े का अंबार लगा रहा। हालांकि, इमलीचट्टी बस स्टैंड व अघोरिया बाजार समेत कई स्थानों से कूड़ा उठाया भी गया।

वार्ड पार्षद संजय केजरीवाल का कहना है कि शहर में 49 वार्ड हैं। जबकि ऑटो टिपर महज 20 व ट्रैक्टर 35 हैं। ऐसी स्थिति में शहर की सफाई व्यवस्था पटरी पर कैसे रहेगी। नगर निगम को सफाई संसाधनों के मामले में आत्मनिर्भर बनने की जरूरत है। इधर, निगम अधिकारी का कहना है कि सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए दो हाईवा, 28 ऑटो टिपर, दो जेसीबी, दो बॉब कट मशीन, दो कांपैक्टर, एक काऊ कैचर की अविलंब खरीदारी की जाएगी।

अगले माह तक तकरीबन चार करोड़ के सफाई उपकरणों की खरीदारी हो जाने से शहर की सफाई व्यवस्था बहुत हद तक पटरी पर लौट जाएगी। वहीं, सफाई संसाधनों के मामले में मुजफ्फरपुर नगर निगम आत्मनिर्भर बनेगा।

सुबह 9 बजे तक कूड़ा उठाना चुनौती, रात में चलेगा विशेष अभियान

शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में बुधवार को सुबह 9 बजे तक कूड़ा उठाने का निर्देश दिया। लेकिन, सफाई कार्य से जुड़े नगर निगम के अधिकारी का कहना है कि सुबह 9 बजे तक लोग घर-दुकानों का कचरा डंपिंग प्वाइंट पर डाल दें तो कोई परेशानी नहीं है। लेकिन दुकानदार 10 बजे तक दुकान की सफाई कर कचरा रोड पर डालते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कल्याणी चाैक के पास लगा कूड़े का अंबार।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2JcZj6K

Post a Comment

0 Comments