Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

गोला बांध रोड दुरुस्त होने से सरैयागंज टावर का ट्रैफिक लोड हो जाएगा कम https://ift.tt/33qpRbQ

श हर से जुड़ने वाले पांच प्रमुख लिंक रोड को दुरुस्त कर दिया जाए, ताे शहर की ट्रैफिक व्यवस्था बहुत हद तक सुधर सकती है। लेकिन, जर्जर सड़काे के कारण लाेग इधर से नहीं गुजरना चाहते। सिकंदरपुर ओपी से लकड़ीढाई बांध टूटे हाेने से अब उस रास्ते अखाड़ाघाट जाने से लोग कतराने लगे हैं। लकड़ीढाई बांध रोड व गोलाबांध रोड को दुरुस्त कर देने से सरैयागंज टावर और सिकंदरपुर मोड़ का ट्रैफिक लोड बहुत कम हो जाएगा।

जीरोमाइल गोलंबर को जाम से राहत दिलाने के लिए अहियापुर से जियालाल राय चौक होते हुए अखाड़ाघाट रोड का भी कायाकल्प करना होगा। एक दशक से जर्जर बेला-इमली रोड हो कर काजीइंडा तक रोड बन जाने पर कच्चीपक्की चौक पर जाम से राहत मिलेगी। हाईवे का ट्रैफिक लोड भी कम होगा। उधर, नगर निगम ने शुक्रवार को मोतीझील स्थित बम पुलिस गली में पार्किंग का निर्माण शुरू कराया।
अखाड़ाघाट-जियालाल राय रोड बनने से मिलेगी राहत

जीरोमाइल गोलंबर अक्सर चौतरफा जाम रहने से अहियापुर इलाके के लोगों को शहर में प्रवेश करने तक में परेशानी हाेती है। शहर से लोगों को अहियापुर व एसकेएमसीएच जाने के लिए अखाड़ाघाट-शेखपुर-जियालाल राय चौक होते अहियापुर का वैकल्पिक मार्ग मौजूद है, लेकिन काफी टूट चुका है। शेखपुर में दो माह जलजमाव की वजह से लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। अब जियालाल राय चौक के पहले कई बड़े-बड़े गड्ढे हो चुके हैं।

ऐसे कम किया जा सकता है रेवा रोड पर ट्रैफिक लोड

करीब 8 साल पहले भामाशाह द्वार से बीबीगंज एनएच हो कर ब्रह्मपुरा तक रोड जर्जर है। इस रोड के बनने से रेवा रोड व भगवानपुर का ट्रैफिक लोड बहुत कम हो जाएगा। भामाशाह द्वार से बीबीगंज रेल गुमटी तक गड्ढा व रोड में फर्क करना मुश्किल है। पथ निर्माण विभाग के अधिकारी के अनुसार यह रोड पहले नगर निगम का था। दो साल पहले पथ विभाग काे मिला है। दो बार टेंडर कैंसिल हो जाने के बाद फिर टेंडर फाइनल स्टेज में है।

गोला बांध रोड फिर बने ताे टावर का लोड होगा कम

सरैयागंज टावर का ट्रैफिक लोड कम करने के लिए गोला बांध रोड को अविलंब दुरुस्त करना बहुत जरूरी है। गोला बांध रोड काफी जर्जर है। पंकज मार्केट रोड में नाला व सड़क का निर्माण चल रहा है। जबकि, गोला बांध रोड में 3 साल पूर्व के निर्माण होने की वजह से काम नहीं हो रहा। वार्ड पार्षद केपी पप्पू का कहना है कि कई बार इस रोड को बनाने का मामला उठा चुके हैं। रोड निर्माण में अनियमितता बरती गई थी।

बेला इमली रोड बनने से हाईवे का ट्रैफिक घटेगा

मस्जिद चौक से बेला इमलीरोड-श्याम नंदन सहाय कॉलेज होते हुए काजीइंडा तक सड़क बनाने की कवायद लंबे समय से चल रही है। बेला-इमलीरोड होते हुए का काजीइंडा तक रोड बन जाने से हाईवे का ट्रैफिक लोड बहुत हद तक कम हो जाएगा। कच्ची पक्की चौक पर जाम की समस्या से लोगों को निजात मिलेगी। पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता अंजनी कुमार का कहना है टेंडर की प्रक्रिया अंतिम चरण में है।

लकड़ीढाई बांध रोड बने, मिलेगा सिकंदरपुर-टावर का विकल्प

सिकंदरपुर ओपी से आगे बढ़ते ही रोड पर गड्ढा मिलना शुरू हो जाएगा। हाल में बने इस रोड के जर्जर होने से लोग नाराज हैं। राज नारायण सिंह कॉलेज के पास बड़ा -बड़ा गड्ढा है। शिवजी सहनी व नंदू राम के आवास के ठीक आगे दो बड़ा गड्ढा है। वैसे इस रोड में गड्ढा गिनना ब मुश्किल होते जा रहा है। शहर में जाम से बचने के लिए लोगों को लकड़ीढाई -सिकंदरपुर ओपी बांध का वैकल्पिक रोड मिल गया था। लेकिन बहुत कम समय में रोड फिर से जर्जर हो गया।

बैरिया गोलंबर व मोतीझील में घंटों लगा रहा जाम

बैरिया गोलंबर पर शुक्रवार की शाम 3 से 5 बजे तक लोग भीषण जाम में फंसे रहे। इस कारण गोलबंर पुरानी मोतिहारी रोड व बीबीगंज हाईवे पर भी लोड बना रहा। उधर, दोपहर बाद मोतीझील फ्लाई ओवर से कल्याणी तक जाम लगी रही।

12 माह पहले का ट्रैफिक प्लान फेल, अब नई तैयारी

पिछले वर्ष नवंबर में लागू नई ट्रैफिक व्यवस्था फेल हाे गई। अब शहर में जाम की गंभीर समस्या काे देखते हुए एक बार फिर नए सिरे से ट्रैफिक प्लान तैयार किया गया है। अगले सप्ताह नया प्रस्ताव जिला प्रशासन काे सौंप दिया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अहियापुर-जियालाल चौक रोड इसी तरह जगह-जगह जर्जर हालत में है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/36dUiny

Post a Comment

0 Comments