Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

कंटेनमेंट जाेन में लगा ड्रॉप गेट और बैनर, लोगों को मिली कोरोना संक्रमण की सूचना https://ift.tt/2Vr0pih

शहर के जिन इलाकों में कोरोना संक्रमित मरीज रह रहे हैं, उन भवनों और अपार्टमेंट के सामने प्रशासन ने बुधवार को ड्रॉप गेट के साथ बैनर लगा दिया है। दैनिक भास्कर में खबर छपने के बाद प्रशासन ने यह कार्रवाई की है। लेकिन, अब भी 24 घंटे मॉनिटरिंग की व्यवस्था नहीं हुई है।

मनमर्जी के हिसाब से लोगों के आने-जाने का क्रम जारी है। कंटेनमेंट जोन के आसपास के क्षेत्रों के रहने वाले लोगों ने कहा कि ड्रॉप गेट बनाकर बैनर लगाया गया है। लेकिन, इलाके को सेनेटाइज करने और स्वास्थ्य जांच अभी शुरू नहीं हुआ है। इससे खासकर बच्चों और बुजुर्गों को लेकर चिंता बनी हुई है। संक्रमण फैल रहा या नहीं, इसकी जानकारी स्थानीय स्तर पर घर-घर स्वास्थ्य जांच और सेनेटाइजेशन अभियान चलाकर करनी चाहिए।

खबर छपने के बाद प्रशासन ने ड्रॉप गेट के साथ लगा दिया बैनर

1. नेहरू नगर का वसुंधरा अपार्टमेंट, यहां लोगों ने बैनर को मोड़ दिया है।
2. संत इन्क्लेव अपार्टमेंट के बाहर कंटेनमेंट जोन का बैनर लगा दिया गया है।

  • इंद्रपुरी रोड नंबर-5बी : इंद्रपुरी रोड नंबर 5बी वाली गली के मुहाने पर प्रशासन ने ड्रॉप गेट बनाकर बैनर लगा दिया है। लेकिन, लोगों को आने-जाने की छूट है। कोर्इ मॉनिटरिंग करने वाला नहीं है।
  • राजीवनगर रोड नंबर-3 : राजीवनगर रोड नंबर- 3 में कंटेनमेंट जोन बनाए जाने वाले मकान के सामने ड्रॉप गेट बना है। लेकिन, बैनर नहीं है। मकान के आगे ब्लीचिंग पाउडर और चूना का छिड़काव किया गया है। बैनर नहीं होने से लोगों को प्रतिबंधित क्षेत्र होने की जानकारी नहीं मिल रही है।
  • नेहरू नगर : वसुंधरा अपार्टमेंट : यहां बांस-बल्ला लगाकर प्रतिबंधित क्षेत्र का बैनर लगा दिया गया है। लेकिन, स्थानीय लोगों ने बैनर को मोड़ दिया है। इस कारण पता ही नहीं चल रहा कि वसुंधरा अपार्टमेंट कंटेनमेंट जोन में है। गार्ड ने कहा कि बैनर लगाया गया है। छिड़काव नहीं हुआ है।

जेडी मिश्रा पथ : राज किशोरी अपार्टमेंट
पाटलिपुत्र स्थित जेडी मिश्रा पथ के राज किशोरी अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 403 में कोरोना संक्रमित मरीज पाए जाने के बाद प्रशासन ने अपार्टमेंट को कंटेनमेंट जोन बनाया है। अपार्टमेंट के मेन गेट के साथ ड्रॉप गेट बनाकर बैनर लगा दिया है। लेकिन, आसपास के इलाकों में हेल्थ जांच और सेनेटाइजेशन का काम नहीं हुआ है।

  • संत इन्क्लेव अपार्टमेंट : नेहरू नगर स्थित संत इन्क्लेव अपार्टमेंट के बाहर भी बांस बल्ले पर प्रतिबंधित क्षेत्र की सूचना लगाई गई है। बैनर हवा में लहराता हुआ छोड़ दिया गया है। गार्ड ने कहा कि सिर्फ कोविड-19के नाम पर सिर्फ सूचना लगा दी गई है। सेनेटाइजेशन नहीं हुआ है।
  • राजेंद्रनगर रोड नंबर-1 : राजेंद्रनगर रोड नंबर-1 की हालत जस की तस है। इस रोड में आम दिनों की तरह ही लोगों का आना जाना जारी है। एलआईसी कॉलोनी31के बगल में मंगलवार को एक दुकान खुली थी। लेकिन, बुधवार को वह बंद दिखी।
  • कंटेनमेंट जोन की जानकारी नहीं : जिला प्रशासन द्वारा जारी कंटेनमेंट जोन की सूची में अली हाउस कुर्जी का नाम शामिल है। इस घर के मोबाइल नंबर पर संपर्क करने पर महिला ने कहा कि मुझे कंटेनमेंट जोन बनाए जाने की जानकारी नहीं है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कंटेनमेंट जोन में प्रशासन सिर्फ बैनर लगाकर छोड़ रहा है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2VwDCS9

Post a Comment

0 Comments