Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

काेराेना अभी खत्म नहीं हुआ, सुस्त नहीं पड़ें स्वास्थ्यकर्मी https://ift.tt/39HqeCW

अगमकुआं स्थित आईसीएमआर आरएमआरआईएमएस का 57वां स्थापना दिवस समारोह गुरुवार को मनाया गया। एनएमसीएच के सह प्राध्यापक सह नोडल चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अजय कुमार सिन्हा ने कहा कि आरटी-पीसीआर के टेस्ट में इस संस्थान ने राज्य में कीर्तिमान स्थापित किया है। कालाजार के साथ-साथ कोविड में भी संस्थान ने बिहार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

उन्होंने स्वास्थ्य सेवा से जुड़े लोगों से कहा कि अभी सुस्त न पड़ें। कोरोना खत्म नहीं हुआ है। संस्थान के प्रभारी निदेशक डॉ कृष्णा पांडे ने अनुसंधान, चिकित्सा, टीबी, वैक्सीन ट्रायल व कालाजार कंट्रोल प्रोग्राम में संस्थान की उपलब्धियों के बारे में बताया। वरीय वैज्ञानिक डॉ वीएनआर दास ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि यह संस्थान कालाजार व एचआईवी की जांच के क्षेत्र में देश-विदेश में ख्याति प्राप्त कर रहा है।

कार्यक्रम में वैज्ञानिक डॉ दिवाकर सिंह दिनेश, डाॅ श्रीकांत केसरी, डाॅ शुभांकर कुमार सिंह, गणेश चंद्र साहू, डाॅ अभिक सेन, डाॅ आशीष कुमार, डाॅ कविता भारती, राकेश बिहारी वर्मा व बीपी सिंह उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन वैज्ञानिक वहाब अली व धन्यवाद ज्ञापन उदय कुमार ने किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3g5LVhj

Post a Comment

0 Comments