Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

एईएस से मासूमाें की जान बचाने काे बनेगी रणनीति https://ift.tt/3reXZBL

एईएस से मासूमाें की जान बचाने के लिए 23 दिसंबर काे जिलास्तरीय टास्क फाेर्स की बैठक कर रणनीति बनाई जाएगी। बचाव के इन बिंदुओं पर मंथन हाेगा कि वर्ष 2021 में बच्चाें को एईएस की चपेट में आने से कैसे रोका जाए, जागरूकता अभियान काे नए सिरे से किस तरह समय चलाया जाए, अभिभावकाें काे बताया जाए कि बच्चों को किस तरह अस्पताल तक पहुंचाना है।

बैठक में चिकित्सक-अधिकारियों व संबंधित लोगों को टास्क सौंपा जाएगा। बताया गया कि सभी पीएचसी में एईएस के इलाज के लिए अलग से वार्ड की व्यवस्थ्या हाेगी। स्वास्थ्य विभाग का निर्देश है कि हर प्रखंड व पंचायतों में चौपाल लगाकर लोगों को एईएस के प्रति जागरूक करना है। इसकी माॅनिटरिंग का जिम्मा सीएचसी के चिकित्सा प्रभारी को सौंपा जाएगा।

जिले में मिले 19 नए कोरोना पॉजिटिव, 21 स्वस्थ भी हुए : रविवार को जिले में 3845 कोरोना के संदिग्ध की जांच की गई। इसमें 19 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, जबकि 21 लोग स्वस्थ हुए। नये कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिले में 10945 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या पहुंच गई है।

जिला प्रशासन की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार जिले में अबतक 6 लाख 23 हजार 930 कोरोना के सैंपल की जांच की गई है। रविवार को 180 कोरोना के एक्टिव मामले पाये गए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
AES will create a strategy to save the lives of the innocent


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3nCjkDh

Post a Comment

0 Comments