Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

मंदिर का अतिक्रमित हिस्सा तोड़कर बादशाही पईन के पास बाइपास नाले को निगम ने किया 10 फीट चौड़ा https://ift.tt/3e48ZLr

मंदिर का अतिक्रमित हिस्सा तोड़कर मंगलवार को बादशाही पईन के मुहाने पर बाइपास नाला को चौड़ा कर दिया गया है। अब यहां पर नाला की चौड़ाई 2 फीट से बढ़कर करीब 10 फीट हो गयी है। दैनिक भास्कर सोशल ऑडिट में इस मुद्दे को प्रमुखता के साथ उठाया था। इसके बाद नगर निगम की ओर से कार्रवाई की गई है। इधर, डीएम कुमार रवि ने कंकड़बाग अंचल स्थित नाला और संप हाउस का स्थल निरीक्षण कर निगम के पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया है।

ताकि, शहर के लोगों को जल जमाव से होने वाली परेशानी पिछले साल की तरह झेलने को विवश नहीं होना पड़े। इस दौरान कंकड़बाग अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार मिश्रा ने बाइपास नाला और बादशाही पईन से अतिक्रमण हटाने के संबंध में जानकारी दी। इस दौरान डीएम ने रामकृष्णा नगर मंदिर के पास पूर्वी व पश्चिमी छोर के न मिलाए जाने के बारे में भी जानकारी ली।
शहर को जलजमाव से बचाने के लिए नाला उड़ाही की जांच जिला प्रशासन की सात सदस्यीय टीम कर रही है। इस टीम में प्रमुख अपर समहर्ता को बनाया गया है। पहले दिन जांच के दौरान जांच टीम के पदाधिकारियों ने पाया कि सफाई हुई है। लेकिन, अभी बहुत कार्य बचा है, जिसे जल्द पूरा करना है।

इसके साथ ही खुले नाला का लगातार सफाई कराने के लिए नगर निगम को मोबाइल टीम गठित करने की जरूरत पर सुझाव देने की तैयारी कर रही है। कारण, खुले नाला में पॉलिथिन सहित अन्य कचरा भरता है। इसे साफ करना होगा। ताकि, भारी बारिश होने के दौरान नाला का इनलेट और आउटलेट चालू रहे।
जांच टीम को दिखी हकीकत

  • संप हाउस के पास ऑपरेटर को रहने के लिए रूम बनाने का कार्य पूरा नहीं हुआ है। जांच टीम को बुडको के पदाधिकारियों ने बताया कि एक सप्ताह में पूरा कर लिया जाएगा।
  • संप हाउस पर सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है।
  • अस्थायी संप हाउस का प्लेटफॉर्म का निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ है।
  • निर्बाध बिजली सप्लाई देने के लिए डेडिकेटेड फीडर बनाने और अलग ट्रांसफॉर्मर लगाने का कार्य कई जगह पूरा नहीं हो पाया है।

संप हाउस को 24 घंटे मिलेगी बिजली

पटना|बारिश के दौरान संप हाउस को 24 घंटे निर्बाध बिजली मिलेगी। पेसू ने संप हाउस को आपूर्ति सुनिश्चित कराने के लिए तीन शिफ्ट में मानवबल को प्रतिनियुक्त किया है। इसके अलावा सभी संप हाउस पर अतिरिक्त मानवबल डिलेवर के रूप में रहेंगे। शहर में संप हाउस की कुल संख्या 39 है। पेसू के इंजीनियरों के मुताबिक सभी संप हाउस को दो से तीन सोर्स के माध्यम से बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करायी जा रही है। एक फीडर से सप्लाई बंद होने की स्थित में दूसरे फीडर से तत्काल प्रतिनियुक्त मानवबल सप्लाई चालू करेंगे। यह व्यवस्था बारिश समाप्त होने तक जारी रहेगी। पिछले साल बिजली सप्लाई की समस्या हुर्इ थी। इसे दूर करते हुए पेसू ने सभी संप हाउस को डेडिकेटेड फीडर से आपूर्ति सुनिश्चित करायी है। पावर सब स्टेशन से सीधे संप हाउस को बिजली आपूर्ति की जा रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Bypassing the encroached part of the temple, the corporation made the bypass drain 10 feet wide near Badshahi Peen


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3e9rdLn

Post a Comment

0 Comments