Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

व्यवसायी ने चित्रगुप्त थानाध्यक्ष पर 14 .60 लाख हड़पने और बोरे में शराब रखकर एफआईआर दर्ज कर जेल भेजने का लगाया आरोप, एसपी ने दिया जांच के आदेश https://ift.tt/2Zdrhnq

जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मथार स्थित जंगली टोला निवासी गौरव कुमार ने चित्रगुप्त नगर थानाध्यक्ष सुबोध पंडित के विरुद्ध व्यवसाय के 14.60 लाख हड़पकर रुपए की जगह शराब प्लांट कर अपने सहयोगी को जेल भेजने का संगीन आरोप लगाया है। मामले में पीड़ित व्यवसायी ने शनिवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंच एसपी मीनू कुमारी को आवेदन देकर टाइगर मोबाइल की मिलीभगत से थानाध्यक्ष के द्वारा फर्जी केस दर्ज कर रुपए हड़पने का आरोपलगाया है।
सीमेंट, गिट्‌टी और बालू का गौरव करता है व्यवसाय रुपए लेकर यूको बैंक में जमा कराने आया था

पीड़ित गौरव कुमार ने बताया कि रघुनाथपुर के समीप ओवरब्रिज के समीप मेरी सीमेंट, गिट्‌टी व बालू का व्यवसाय है। गत शुक्रवार की दोपहर मैं व्यवसाय के 14 लाख 60 हजार रुपए रहीमपुर स्थित यूको बैंक में जमा करने आया था। बैंक में लंच ब्रेक होने के कारण मछली भवन के समीप वेटनरी दवा खरीदने चला गया और अपने सहयोगी मोरकाही निवासी राजा मंडल को प्लास्टिक के बोरे में रुपए के साथ पूर्वी केबिन ढ़ाला के समीप छोड़ दिया। बाद में वहां पहुंचा तो वह नहीं मिला। फिर किसी ने राजा को चित्रुप्तनगर पुलिस के द्वारा थाना ले जाने की बात कही।

वहीं शिकायत मिलने के बाद एसपी ने देर शाम चित्रगुप्त नगर थाना पहुंच पूरे मामले की पड़ताल शुरू कर दी है। इस मामले में जांच अधिकारी अगर बैंक के सीसीटीवी फुटेज को खंगाले तो उससे भी बहुत कुछ स्पष्ट हो जाएगा। क्योंकि पीड़ित बैंक जाकर वापस लौटने की बात कह रहा है तो वहां सीसीटीवी में उसका फुटेज कैद होना चाहिए।

सुलगते सवाल

  1. शराब के साथ पकड़ाने वाला थानाध्यक्ष पर क्यों लगा रहा इतने गंभीर आरोप।
  2. व्यवसायी का दावा एक एक रुपए का है हिसाब, तो कहां गायब हो गए रूपए।
  3. थाने में फंसी थी मोटी रकम तो एसपी के पास 24 घंटे बाद क्यों पहुंचे व्यवसायी।

थाना पहुंचा तो रुपए का हिसाब लेकर कल आने की कही बात, अगले दिन भेजा जेल

व्यवसायी के अनुसार अपने परिजनों के साथ चित्रगुप्त नगर थाना पहुंचा तो थानाध्यक्ष सुबोध पंडित ने रुपए का हिसाब और दुकान का बिल के साथ अगले दिन आने की बात कही। जबकि शनिवार को पहुंचा तो रुपए के साथ थाना लाए गए राजा मंडल को रुपए की जगह बोरे में शराब प्लांट कर प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया।

बेगूसराय जिले के साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर के पूर्व मुखिया गोरेलाल यादव ने भी चित्रगुप्त नगर थाना पहुंच कर थानाध्यक्ष से व्यवसायी के रुपए वापस करने की बात कही। पूर्व मुखिया ने बताया कि इस मामले में उन्हें थानाध्यक्ष ने दिन भर थाना पर बैठा कर रखा और शाम को जानकारी दी कि राजा मंडल को शराब तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

मामला संदेहास्पद, जांच के बाद होगा सब कुछ साफ
हर दृष्टिकोण से मामला पूरी तरह संदेहास्पद लग रहा है। इस मामले की विस्तृत जांच एसडीपीओ आलोक रंजन एवं सदर सीआई बासुकीनाथ झा संयुक्त रूप से करेंगे। मैं इस मामले की खुद मॉनिटरिंग कर दूध का दूध पानी का पानी करूंगी।
मीनू कुमारी, एसपी






Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Businessman accuses Chitragupta police station officer of grabbing 14.60 lakhs and keeping liquor in sacks and filing FIR and sending him to jail, SP orders inquiry


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3g8znVd

Post a Comment

0 Comments