Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

औरंगाबाद में अबतक 155 कोरोना संक्रमित मरीज https://ift.tt/2C9pyHF

जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से अपना पांव पसार रहा है। पुलिस लाइन, मंडल कारा व इसके बाद एक बैंक में कोरोना ने दस्तक देकर एक बड़े खतरे के संकेत दे दिया है। पुलिस लाइन में अब तक 34 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। हर दो दिन पर वहां संक्रमण का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। बुधवार को कोई जांच रिपोर्ट नहीं आयी है। गुरूवार को जांच रिपोर्ट आने का इंतेजार है।

सैंकड़ों जांच रिपोर्ट पटना में अभी पेंडिंग है। जिसके आने के बाद कोरोना संक्रमण का चेन आगे बढ़ सकता है। सिविल सर्जन डॉ. मो. अकरम अली ने बताया कि अब औरंगाबाद के सदर अस्पताल में ही कोरोना जांच की सुविधा है। ट्रूनेट मशीन पर पॉजिटिव आने के बाद फाइनल टेस्ट के लिए पटना भेजा जाना है।
बैंक व मंडल कारा की भी चेन खतरनाक
पुलिस लाइन के बाद कोरोना ने मंडल कारा और फिर एक बैंक को अपने चपेट में ले लिया। मंडल कारा में सबसे पहले एक महिला सिपाही पॉजिटिव आयी। उसके संपर्क में आए करीब छह लोगों को क्वॉरेंटाइन कर जांच सैम्पल लिया गया। जिसमें से दो संक्रमित पॉजिटिव पाए गए। मंडल कारा में अब तक कोरोना संक्रमण के तीन मरीज पाए गए हैं। इनके संपर्क चेन में करीब आठ लोगों को शामिल किया गया है।

लेकिन इससे भी आगे इसका आंकड़ा जा सकता है। सूत्रों की मानें तो बुधवार को जेल के अंदर कुछ कैदियों ने हंगामा कर इसका विरोध जताया है। उन्हें भी कोरोना का भय सता रहा है। हालांकि प्रशासन इस बात को सिरे से खारिज करता है। इसके बाद एमजी रोड में स्थित एक बैंक के मैनेजर पहले पाॅजिटिव पाए गए। फिर बाद में उस बैंक के कर्मचारी व उनके संपर्क चेन के कुछ लोगों को क्वॉरेंटाइन कर जांच सैम्पल लिया गया।

पुलिस लाइन कोरोना का बना हॉट स्पॉट
अनलॉकडाउन-1 के बाद पुलिस लाइन में कोरोना का कहर जारी है, जो थमने का नाम नहीं ले रहा। लिहाजा पुलिस लाइन कोरोना का हॉट स्पॉट बन चुका है। खुदवां थाना के दारोगा बीरेन्द्र तिवारी की मौत के बाद वहां संक्रमण का चेन लगातार बढ़ रहा है। दारोगा की मौत के तीन दिन बाद 70 लोगों को क्वॉरेंटाइन कर जांच सैम्पल लिया गया था। जिसमें से 11 लोग संक्रमित पाए गए। फिर 140 लोगों का संपर्क चेन बनाया गया। इसमें से 12 लोग संक्रमित पाए गए। इसके बाद यह आंकड़ा बढ़ते हुए 134 तक पहुंच चुका है। जितने जांच सैम्पल जा रहे हैं। उसमें कुछ न कुछ पॉजिटिव केस सामने आ रही है। जिससे पुलिस महकमा में हड़कंप मचा हुआ है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3dbJ4Af

Post a Comment

0 Comments