Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

आंधी के साथ तेज बारिश, वज्रपात से 3 महिलाओं की मौत, 8 बच्चे झुलसे, एक की हालत गंभीर https://ift.tt/3i7hloa

बारिश के साथ आसमानी बिजली के चपेट में आने से जिले के अलग-अलग जगहों पर गुरुवार को तीन महिला की माैत हाे गई। जबकि चौथम के कैथी व करुआ गांव में 8 बच्चे आसमानी बिजली के चपेट में आने से झुलस गए। इनमें से एक 14 वर्षीय किशोर की स्थिति गंभीर देखते हुए रेफर कर दिया गया। बताया जाता है कि गुरुवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहने के बाद तेज बारिश की संभावना बनी हुई थी। दोपहर में बिजली की कड़कड़ाहट के साथ बारिश शुरू हुई तो आसमानी बिजली तीन लोगों की मौत बनकर बरसी।

बताया जाता है कि अलौली थाना क्षेत्र के चेराखेरा गांव में मोहम्मद ताहुर की पत्नी अजेमरी खातून(36 वर्ष) अपने खेत में मूंग तोड़ने के दौरान आसमानी बिजली के चपेट में आ गई। जिससे उसकी वहीं मौत हो गई। वहीं अलौली गांव में मवेशी का चारा काटने के दौरान आसमानी बिजली के चपेट में आए शीला देवी(50 वर्ष) की मौत हो गई। जबकि चौथम थाना क्षेत्र के मेदनीनगर गांव में मंटू चौधरी की पत्नी जयमाला देवी(40 वर्ष) की मौत हो गई। चौथम के कैथी गांव के मुनि टोला निवासी उत्तम कुमार(12 वर्ष), रघुवंश कुमार (13 वर्ष), अंशु कुमार (12 वर्ष), मनोहर कुमार (12 वर्ष), संजना कुमारी(13 वर्ष) ठनका के चपेट में झुलस गए अाैर इनके 16 बकरी की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जाता है कि ये सभी बच्चे कैथी-बडहरा रोड स्थित एक चिमनी भट्‌ठा के समीप बकरी चरा रहे थे। बिजली के चपेट में आ गए। घायलों को कैथी के निजी क्लिीनिक में भर्ती किया गया है।

सीओ, बीडीओ और मुखिया की पहल पर हटाया जाम
चौथम के कैथी गांव में ठनका के चपेट में आने से 5 बच्चे के झुलसने एवं 16 बकरी की मौत के बाद ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेेकर कैथी गांव के समीप एनएच 107 को करीब दो घंटे तक जाम रखा। वहीं जाम की सूचना पर पहुंचे स्थानीय पुलिस, सीओ, बीडीओ व मध्य बौरने के मुखिया पप्पू मार्कंडेय ने लोगों को समझा बुझा कर शांत किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Heavy rain with thunderstorm, 3 women died due to lightning, 8 children scorched, one in critical condition


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Z4x7aw

Post a Comment

0 Comments