Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

स्मार्ट झील सिटी,सड़कों की तो छोड़िए, अस्पताल और दुकानों में भी घुसा बारिश का पानी https://ift.tt/383SFs4

स्मार्ट सिटी ताे अब तक सपना है, गड्ढे में गिरने से बच गए ताे गनीमत मानिए...। दरअसल, बुधवार रात से जारी बारिश ने मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी को झील सिटी बना दिया है। शहर के प्रमुख मार्ग भी लबालब हैं। सड़क-गली-माेहल्लाें की तो छोड़िए, अस्पताल व दुकानों में बारिश का पानी घुस गया है। पाॅश इलाका मिठनपुरा के क्लब राेड, मोतीझील, चैपमैन राेड, पानी टंकी-गाेशाला राेड, अामगाेला, जवाहरलाल राेड, स्टेशन राेड में नाला अाैर सड़क के बीच फर्क मिट गया है। इस विकट समस्या को जानलेवा बना रहे हैं टूटी सडकों पर बने गड्‌ढे।

जलजमाव के बीच सड़काें के गड्ढाें में गिर कर लाेग घायल हाे रहे हैं। नगर निगम की व्यवस्था से भड़के लोगों ने तो क्लब राेड में बने खतरनाक गड्ढों से बचाव के लिए पाइप में लाल कपड़ा लगा कर बीच सड़क पर लगा दिया है, ताकि कोई वाहन सवार या राहगीर हादसे का शिकार न हो जाए।डाक कर्मचारी प्रेरित कुमार प्रधान डाकघर में कार्यरत हैं। सुबह सिकंदरपुर से प्रधान डाकघर पहुंच गए। लेकिन, वहां से गाेशाला स्थित डाक अधीक्षक कार्यालय के लिए निकले ताे माेतीझील-कल्याणी के बीच कटी सड़क के गड्ढे में बाइक फंस गई। वे गिरते-गिरते बचे। उन्हें पास की दुकान के सामने खड़े लाेगाें ने पानी से निकाला। उनके जूते अाैर कपड़े गीले हाे गए। लाेगाें ने कहा- स्मार्ट सिटी बनने पर भी न तो सड़कें बनीं, न ही जलजमाव से निजात मिली। यह हाल किसी एक मार्ग का नहीं, बल्कि शहर के अधिकतर इलाकाें का है।

बाजार फीका : बारिश-जलजमाव के कारण घरों से नहीं निकले लाेग

बारिश से गर्मी से निजात ताे मिली। लेकिन, जनजीवन प्रभावित हाे गया है। बाजार में दुकानें खुली रहीं पर खरीदार नहीं दिखे। मुख्य बाजार माेतीझील, कल्याणी, सरैयागंज, सुतापट्टी में भी पूरे दिन अधिकतर दुकानदार ग्राहकाें का इंतजार करते दिखे। चैंबर आफ काॅमर्स के मीडिया प्रभारी सज्जन शर्मा ने कहा कि पहले लाॅकडाउन अब बारिश व जलजमाव के कारण बाजार प्रभावित है। कपड़ा, इलेक्ट्रॉनिक्स, बर्तन दुकान ही नहीं, खाद्य सामग्री की दुकानाें पर भी भीड़ नहीं थी। किराना व्यवसायी कृष्णा कुमार ने कहा कि बारिश से ज्यादा जलजमाव के कारण बाजार फीका है।

अलर्ट : नगर निगम में बना आपदा कंट्रोल रूम, 24 घंटे करेगा काम

मुजफ्फरपुर में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग की चेतावनी के आलोक में गुरुवार को नगर निगम में आपदा कंट्रोल टीम गठित किया गया। इसके लिए बना कंट्रोल रूम 24 घंटे काम करेगा। जलजमाव समेत किसी भी तरह के आपदा की स्थिति में लोग कंट्रोल रूम में 0621-2212647 पर कॉल कर जानकारी दे सकते हैं। नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा ने कहा कि 24 घंटे के लिए आपदा कंट्रोल रूम में नगर निगम स्टाफ की तैनाती की गई है। यहां तैनात कर्मी मिल रही सूचना से तत्काल अंचल निरीक्षक को अवगत कराएंगे।

परेशानी: शहर के आउटलेट से पानी निकासी की रफ्तार अत्यंत धीमी

बेला आउटलेट समेत बाकी आउटलेट से भी तेजी से पानी की निकासी नहीं हो रही है। जिसकी वजह से क्लब रोड समेत शहर के कई इलाके में भीषण जल जमाव की समस्या बनी हुई है।‌ नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा ने गुरुवार की शाम जलजमाव को लेकर शहर का जायजा लिया। सबसे बड़ी समस्या पानी टंकी चौक से जुब्बा सहनी पार्क व मिठनपुरा के बाकी इलाके में जलजमाव की बनी हुई है। मिठनपुरा क्लब रोड में पिछले 10 दिनों से नगर निगम अधिकारी जलजमाव की समस्या से मुक्ति के लिए जूझ रहे हैं। माड़ीपुर-बीबीगंज के इलाके में रेल ट्रैक पर जलजमाव की समस्या है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Smart Lake City, leave the roads, rain water also entered hospitals and shops


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3i1vKSH

Post a Comment

0 Comments