Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

38 में से 21 पंसस नहीं पहुंचे, अविश्वास प्रस्ताव खारिज, बची प्रमुख की कुर्सी https://ift.tt/31fVJ2C

सदर प्रखंड प्रमुख श्वेत शिखा व उपप्रमुख साहब रहमानी पर लाया गया अविश्वास प्रस्ताव गुरुवार को खारिज हो गया। बताया जाता है कि अविश्वास प्रस्ताव में भाग लेने के लिए गुरुवार को निर्धारित समय तक मात्र 17 पंचायत समिति सदस्य ही बैठक में भाग ले पाये। प्रमुख व उपप्रमुख समेत कुल 21 सदस्यों ने बैठक में भाग ही नहीं लिया।

प्रमुख व उपप्रमुख पर लाये गए अविश्वास प्रस्ताव को पारित कराने के लिए विपक्षी खेमे को कुल 20 मतों की आवश्यकता थी। जो विपक्षी खेमे के लोग पूरा करने में असमर्थ रहे। जानकारी के अनुसार सदर प्रखंड प्रमुख श्वेत शिखा एवं उप प्रमुख पर पंचायत समिति सदस्यों द्वारा बीते 11 जून 2020 को अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। गुरुवार को निर्धारित समय के अंदर अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले सदस्यों के द्वारा बहुमत सिद्ध नहीं होने के कारण अविश्वास प्रस्ताव को निर्धारित समय अनुसार सदर प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ राजेश कुमार राजन ने खारिज कर दिया।

मात्र 17 पंचायत समिति सदस्यों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई
विशेष बैठक में मात्र 17 पंचायत समिति सदस्यों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। जबकि प्रखंड प्रमुख व उपप्रमुख समेत 21 समिति सदस्यों के साथ बैठक में भाग ही नहीं लिया। पंचायती राज अधिनियम के अनुसार अविश्वास प्रस्ताव लाये जाने की तिथि से 15 दिनों के अंदर प्रखंड प्रमुख द्वारा विशेष बैठक पर चर्चा करने का समय निर्धारित किया गया था। तय तिथि के अनुसार 25 जून को 11: 30 बजे बैठक की कार्रवाई शुरू की गई। दोपहर के 12:25 तक एक भी समिति सदस्यों ने बैठक में भाग नहीं लिया। 12: 30 बजे अविश्ववास प्रस्ताव लाने वाले एक पक्ष के 17 सदस्यों ने सदन में उपस्थिति दर्ज कराई।

सब कुछ वैसे ही हुआ जैसा की भास्कर ने 25 जून को बताया
अविश्वास प्रस्ताव को लेकर चल रही राजनीतिक खींच तान के बीच सब कुछ वैसा ही हुआ जैसा कि भास्कर ने 25 जून के अंक में बताया था। 25 जून को इस अविश्वास प्रस्ताव को लेकर लगाये जा रहे तमाम कयासों पर तब विराम लग गया जब प्रखंड प्रमुख खेमे की एक तस्वीर और कुछ वीडियो वायरल हुई थी। जिसमें 22 पंचायत समिति सदस्यों के प्रतिनिधि के साथ होने का दावा किया जा रहा था। मौके पर नगर परिषद के पूर्व सभापति सह जन अधिकार किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष मनोहर कुमार यादव ,जदयु नेता अशोक सिंह , नवीन गोयनका , पार्षद शिवराज यादव सहित अन्य थे।

बैठक में भाग लेने के लिए पहुंचे थे ये सदस्य
इधर अविश्वास प्रस्ताव पर आयोजित बैठक में भाग लेने के लिए पंस सदस्य कुमकुम देवी, लवली देवी, नीलम देवी, नीलू देवी, रिंकू देवी, इंद्रदेव रजक, राधा देवी, सिकंदर राम, वीणा देवी, राज कुमारी यादव, पिंकी भारती, अंजली देवी, अजय कुमार, रंजू देवी, रघुनंदन पासवान, दढीबल कुमार व नुनुवती देवी ने भाग लिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2NuiCrh

Post a Comment

0 Comments