Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

36 करोड़ से बरांव दिनारा पथ का चौड़ीकरण https://ift.tt/2Yw7U8L

नोखा के बरांव दिनारा पथ पर का चौड़ीकरण का काम शुरू हो गया है। पीडब्ल्यूडी कोचस डिवीजन के अंतर्गत चौड़ीकरण योजना के तहत इस सड़क को तीन फीट तक चौड़ीकरण किया जा रहा है।ग्रामीणों को इस चौड़ीकरण के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ा। तब जाकर बराव दिनारा पथ का चौड़ीकरण का राज्य सरकार द्वारा अनुमोदन किया गया।
बराव दिनारा पथ के निर्माण, मरम्मतीकरण को लेकर कई जगह पर ग्रामीणों ने सड़क जाम से लेकर के प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, जनप्रतिनिधियों से ग्रामीणों ने गुहार लगाई। तब जाकर इस सड़क का निर्माण किया गया। पीडब्ल्यूडी विभाग ने बनाया था लेकिन यह सड़क इतनी चौड़ी बनी कि महज एक गाड़ी से दूसरे गाड़ी को आने जाने में बहुत परेशानी हो रही थी।
इस सड़क पर 20 किलोमीटर में जब भी कोई सामने से गाड़ी आ जाए उसे पासा देने में खाली जगह खोजनी पड़ती है।
कई बार आगे पीछे करने में सड़क जाम हो जाती है कई बार तू तू मैं मैं भी पास के लिए हुआ करती है, जिसको लेकर के पीडब्ल्यूडी ने निर्माण कार्य शुरू किया । 36 करोड़ की लागत से बन रही चौड़ीकरण योजना के तहत इस सड़क को चौड़ीकरण किया जा रहा है।
तीन फीट बढ़ाई जा रही सड़क की चौडाई

बराव दिनारा पथ की तीन फीट चौड़ाई बढ़ाई जा रही है।जिसके बाद अब सवारी गाड़ी को पास देने में परेशानी का सामना नही करना पड़ेगा।बराव से दिनारा जाने के लिये सड़क को चौड़ीकरण करने की कवायद जोर शोर से शुरू हो चुका है।इस सड़क के चौड़ीकरण हो जाने से राजधानी और दिनारा जाने वाहन की जाम से भी निजात मिलेगी। दिनारा के माँ भलुनी धाम जो कि देश मे इस प्राचीनतम मंदिर में माना जाता है।लोग अब मुख्य मार्ग से जाने उनको ज्यादा दूरी ही नही जाम का भी सामना करना पड़ता था। चौड़ीकरण हो जाने से लोगों माँ भलुनी धाम की दूरी कम हो जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3d0s2Vq

Post a Comment

0 Comments