Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

अब झौआ कोठी और खरमनचक सील सुल्तानगंज बीडीओ-सीओ ऑफिस बंद https://ift.tt/2BtlXUA

जिले में सोमवार को कोरोना के दो नए मरीज मिले हैं। जगदीशपुर का एक युवक और नवगछिया के 62 वर्षीय वृद्ध संक्रमित पाए गए। दोनों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती करवाया गया है। इसी के साथ जिले में संक्रमितों की संख्या 383 हो गई। इस बीच रविवार को चार ब्लॉक में मिले 21 मरीजों के बाद सोमवार को जिले में एक साथ नौ क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया। सुल्तानगंज ब्लॉक कार्यालय के चार कर्मचारियों के संक्रमित होने पर जहां ब्लॉक ऑफिस, सीओ ऑफिस और आरटीपीएस काउंटर को बंद कर दिया।

अगले आदेश तक यहां जाति, आवासीय, आय प्रमाण पत्र और जमीन के दाखिल-खारिज का काम फिलहाल बंद रहेगा। आम लोगों का प्रवेश बंद रहेगा। साथ ही इनमें एक कर्मचारी के झौआकोठी में निवास होने से इस इलाके को भी कंटेनमेंट जोन बनाया गया। उत्पाद विभाग के संक्रमित सिपाही के खरमनचक स्थित घर होने से लाजपत पार्क से लेकर जिला स्कूल मोड़ तक का क्षेत्र सील कर दिया गया। पीरपैंती में 4 गांव, खरीक बाजार और तुलसीपुर पंचायत में भी सीलिंग की गई है। नवगछिया में महिला थाने के एक पुलिस अफसर के संक्रमित होने के बाद थाना समेत तीन किलोमीटर का एरिया सील किया गया है। कंटेनमेंट जोन में जरूरी सामान की डिलीवरी प्रशासन करवाएगा।
पीरपैंती के चार गांव और नवगछिया महिला थाना के तीन किलोमीटर एरिया में आवाजाही बंद, जरूरी सामान की होगी होम डिलीवरी

सुल्तानगंज का संक्रमित झौआ काेठी में रहते थे, सील
सुल्तानगंज ब्लॉक ऑफिस के संक्रमित कर्मचारी झाैवाकाेठी में रहते थे। निगम प्रशासन ने इस इलाके को सील कर दिया। खरमनचक में करीब पांच दिन पहले संक्रमित मिले उत्पाद विभाग के सिपाही के आवासस्थल खरमनचक को सील किया गया। इस बीच निगम काे लोगाें के विराेध का भी सामना करना पड़ा। लाेगाें ने कहा कि इतने दिनाें बाद कंटेनमेंट जाेन बनाने का क्या मतलब है। विराेध की सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी को समझाकर शांत करवाया। नगर निगम के पीआरओसत्येंद्र प्रसाद वर्मा ने बताया, झौआकोठी व खरमनकचक में बैरिकेडिंग की है। अब संक्रमितों के संपर्क में आने वालों की पहचान कर उसकी सैंपलिंग होगी। इस जोन में दूध, सब्जी, फल, दवा थानेदार, बीडीओ, सीओव उपनगर आयुक्त हाेम डिलीवरी करवाएंगे।

तुलसीपुर और खरीक बाजार में आज मजिस्ट्रेट व पुलिस होगी तैनाती़

पीरपैंती के चार गांव कंटेनमेंट जोन, सील
रविवार को 9 मरीज मिलने के बाद सोमवार को प्रशासन ने सबलपुर, फौजदारी, लक्ष्मीपुर, बाखरपुर गांव सील किया। बीडीओ रज्जनलाल निगम ने सभी गांवों में बैरिकेडिंग कराई।
बेगूसराय के संक्रमित दाराेगा ने भागलपुर में दी थी पार्टी, पत्नी-बेटी के लिए सैंपल: दारोगा भागलपुर स्थित अपने घर आए तो मोहल्ले में पार्टी दी थी। वे बेगूसराय लौटे तो संक्रमित मिले।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2BA8hqI

Post a Comment

0 Comments