Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

एलएनएमयू में वीसी नियुक्ति के लिए इंटरव्यू आज टीएमबीयू को भी आस, जल्द हो सकती है नियुक्ति https://ift.tt/2BtlXUA

राज्य के विश्वविद्यालयों में नियमित वीसी की नियुक्ति की प्रक्रिया राजभवन ने शुरू कर दी है। टीएमबीयू सहित सूबे में 6 विश्वविद्यालयों में नियमित वीसी की नियुक्ति होनी है। इस कड़ी में सबसे पहले एलएनएमयू दरभंगा के लिए मंगलवार को इंटरव्यू होगा। कहा जा रहा है कि टीएमबीयू के एक पूर्व प्रभारी वीसी ने भी इसके लिए आवेदन किया था। उनकी उम्र 70 वर्ष हो चुकी है, इसलिए फिलहाल यह तय नहीं है कि उन्हें इंटरव्यू में शामिल किया जाएगा या नहीं।

बारी-बारी से हाेगी इंटरव्यू की प्रक्रिया
इन 6 विश्वविद्यालयों में से 3-टीएमबीयू, एलएनएमयू दरभंगा और जेपीयू छपरा में नियमित वीसी की नियुक्ति के लिए अक्टूबर 2019 में ही विज्ञापन निकाले गए थे। नवंबर में आवेदन लिए गए थे। बाकी तीन विश्वविद्यालयों के लिए मार्च 2020 में पद विज्ञापित हुए थे। एलएनएमयू में वीसी नियुक्ति के लिए इंटरव्यू होने से उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही टीएमबीयू और जेपीयू के लिए भी प्रक्रिया होगी। राजभवन के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद ने कहा था कि लॉकडाउन में चीजें अटक गई। लॉकडाउन के बाद बारी-बारी से प्रक्रिया होगी। एलएनएमयू के लिए होने वाला इंटरव्यू शुरुआत मानी जा रही है।
टीएमबीयू में 11 सितंबर 2019 काे नियमित वीसी ने दिया था इस्तीफा
राजभवन और टीएमबीयू के सूत्रों ने बताया, टीएमबीयू के लिए जुलाई के पहले हफ्ते में सर्च कमेटी के गठन और इंटरव्यू की प्रक्रिया हो सकती है। इसके साथ जेपीयू औए बाद में शेष तीन विश्वविद्यालयों की प्रक्रिया शुरू होगी। टीएमबीयू में 11 सितंबर 2019 को नियमित वीसी विभाष चंद्र झा का इस्तीफा स्वीकार होने के बाद से प्रभारी वीसी से काम चलाया जा रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3erJPGG

Post a Comment

0 Comments