Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

नालाें पर अतिक्रमण पानी निकासी में अटका रहा रोड़ा, मिठनपुरा चौक पर तोड़ा गया स्लैब https://ift.tt/315OZEw

नालाें पर अतिक्रमण शहर से पानी निकासी में सबसे बड़ा रोड़ा साबित हो रहा है। अधिकतर प्रमुख रोड में नालाें पर फुटपाथी व स्थाई दुकानदारों ने कब्जा जमा रखा है। सोमवार को मिठनपुरा चौक पर पानी निकासी को लेकर जेसीबी की मदद से नगर निगम ने कई स्लैब तोड़वाए। वार्ड पार्षदों ने सभी नालाें को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए अावाज उठाई है। नगर निगम अधिकारी का कहना है कि क्लब रोड में जलजमाव के निदान के लिए मिठनपुरा चौक पर नाला तोड़ा गया। पथ निर्माण विभाग द्वारा कुछ साल पहले बटलर-दिघरा रोड में नाला बनवाया गया। नाला सफाई के लिए जगह नहीं रहने से स्लैब को तोड़ना पड़ा। शहर के कई इलाकाें में इसी तरह की परेशानी है।

उधर, मेयर सुरेश कुमार का कहना है कि नगर निगम की स्टैंडिंग कमिटी नालाें को अतिक्रमण मुक्त करने की स्वीकृति दे चुका है। अब अधिकारियों की जवाबदेही है कि वे नालाें को अतिक्रमणमुक्त कराएं। वार्ड 11 की पार्षद प्रमीला देवी कहती हैं, इलाहाबाद बैंक से सरैयागंज टावर चौक, वहां से सिकंदरपुर मोड़, स्टेशन रोड से धर्मशाला-कल्याणी चौक, हॉस्पिटल रोड में नालाें पर अतिक्रमण है। वार्ड 40 में पुरानी बाजार रोड-चतुर्भुज स्थान चौक तक नाला अतिक्रमण का शिकार है। यही स्थिति हाथी चौक से चैपमैन स्कूल होते हुए गौशाला चौक तक है।

पहली बार पोकलेन मशीन का इस्तेमाल

जलजमाव से मुक्ति के लिए पहली बार नगर निगम ने पोकलेन मशीन का इस्तेमाल किया। पोकलेन मशीन से सोमवार को दामूचक नाला, दामू चक रेलवे नाला, फरदोई गोला नाला समेत कई स्थानों पर सफाई अभियान चलाया गया। नगर निगम के अधिकारी का मानना है किपोकलेन मशीन से बहुत तेजी में काम निकल रहा है।

जिला उद्याेग केंद्र में घुसा बारिश का पानी, इसीमें काम करने काे विवश हैं अधिकारी-कर्मचारी़

मानसून की शुरुअाती बारिश में ही बेला औद्याेगिक क्षेत्र में भारी जलजमाव हाे गया है। जिला उद्याेग केंद्र कैंपस समेत विभिन्न कक्षाें में भी पानी घुस गया है। कर्मचारी से लेकर अधिकारी तक जलजमाव के बीच काम करने के लिए विवश हैं। जिला उद्याेग केंद्र (डीआईसी) के महाप्रबंधक परिमल सिन्हा ने बियाडा काे निकासी कराने का अाग्रह किया है। दरअसल, शहर के मिठनपुरा व आसपास के इलाके के पानी की निकासी बेला औद्याेगिक क्षेत्र हाेते हुए आगे नारायणपुर दिघरा राेड में हाेती है। उद्यमियाें का कहना है कि इस बार शुरुअात में ही बारिश व नाले का गंदा पानी जमा हाे गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Encroachment on the drains stuck in water drainage, slab was broken at Mithanpura Chowk


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37Squfg

Post a Comment

0 Comments