Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

फुलवारीशरीफ में मिला कोरोना मरीज, दिल्ली से लाैटा दर्जी, घर न जाकर सीधे पहुंचा एम्स https://ift.tt/37pPieA

दिल्ली में कई दिनाें से बीमार रहने के बाद टेलर मास्टर स्काॅर्पियाे से पत्नी के साथ फुलवारीशरीफ पहुंचे लेकिन घर न आकर सीधे एम्स चले गए। शुक्रवार काे 55 साल के टेलर मास्टर का एम्स में सैंपल लिया गया, जिसकी रिपाेर्ट शनिवार काे पाॅजिटिव आगई। ये फुलवारीशरीफ के पहले ऐसे शख्स हैं, जाे काेराेना से संक्रमित हुए हैं। टेलर मास्टर की फेडरल काॅलाेनी माेड़, इसाेपुर वार्ड 26 में ससुराल है।

ससुराल में उनके ससुर, सास समेत आठ लाेग रहते हैं। इनके दाे बच्चे दिल्ली में ही हैं। वाे घर न आकर सीधे एम्स जाकर कई लाेगाें काे संक्रमित हाेने से बचा लिया। उनकी पत्नी का दावा है कि वे मायके में किसी के संपर्क में नहीं आई हैं। इधर, फुलवारीशरीफ में टेलर मास्टर के पाॅजिटिव मिलने के बाद आसपास में हड़कंप मच गया।

फुलवारीशारीफ प्राथामिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डाॅ. आरके चाैधरी ने बताया कि टेलर मास्टर की पत्नी और उनकी ससुराल में रहने वाले परिवार के सभी सदस्याें काे हाेम क्वारेंटाइन कर दिया गया है। सबाें का सैंपल लिया जाएगा।

दिल्ली में एक सप्ताह से था बुखार
पत्नी ने बताया कि पति काे एक सप्ताह से सर्दी-खांसी बुखार था। वे दिल्ली स्थित एक कंपनी में टेलर मास्टर का काम करते हैं। दिल्ली में चाैहान पट्टी में परिवार के साथ रहते हैं। पत्नी ने बताया कि दिल्ली से स्कार्पियाें से पति-पत्नी रवाना हुए औरशुक्रवार काे यहां पहुंचे। उनकी तबीयत ठीक नहीं हाेने की वजह से मायके न आकर उन्हें एम्स में भर्ती करा दिया गया।

रामजीचक की गांधी नगर गली सील तैनात किए गए अतिरिक्त पुलिस बल

दीघा के रामजीचक स्थित गांधी गली काे सील कर दिया गया है। यहां रहने वाली एक महिला और उसके बेटा-बेटी शुक्रवार को काेराेना पॉजिटिव पाए गए थे। दीघा थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने कहा कि गांधी गली को बांस-बल्ला लगाकर सील करने के साथ अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। यहां बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। साथ ही बाहर से किसी के आने पर भी पाबंदी है। आवश्यक सामग्री की होम डिलिवरी की जाएगी। इधर, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों की स्वास्थ्य जांच करनी शुरू कर दी है।

जवान के संपर्क में आए 20 की आज होगी जांच

पटना के जक्कनपुर थाना में पदस्थापित होमगार्ड जवान व मसौढ़ी निवासी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद शनिवार को पीएचसी की एक मेडिकल टीम ने उसके गांव जाकर उसकी पत्‍नी, उसके पुत्र, माता-पिता समेत उसके संपर्क में रहे अन्य लोगों की पहचान की। इस बाबत पीएचसी प्रभारी डाॅ रामानुजम ने बताया कि होमगार्ड जवान के स्वजनों समेत 20 लोगों की पहचान की गई है और रविवार को पटना से एक मेडिकल टीम मसौढ़ी पहुंचेगी व जांच के लिए उनके नमूना ले जाएगी। मालूम हो कि होमगार्ड जवान फिल वक्त एम्स में भर्ती है।

2 जून को वह अपने घर आया था और कृषि कार्य में लग गया था। इसी दौरान तबीयत खराब होने पर उसने मसौढ़ी व धनरुआ में निजी नर्सिंग होम में उपचार कराया था। लेकिन, ठीक नहीं होने पर वह बीते दिनों एम्स में भर्ती हो गया था।

99 मरीजों का चल रहा है इलाज :एनएमसीएच से तीन डिस्चार्ज

एनएमसीएच से शनिवार को तीन कोरोना पॉजिटिव मरीजों काे स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया। स्वस्थ हुए मरीजों में गोपालगंज के रंजन यादव, मुजफ्फरपुर की संतोषी कुमारी अाैर सुपौल के बमबम कुमार झा शामिल हैं। एक मरीज को रिकवरी वार्ड में रखा गया है। उधर, शनिवार को 21 संदिग्ध अाैर 8 पॉजिटिव मरीज भर्ती किए गए। एपेडेमियोलॉजिस्ट डॉ मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि फिलहाल 99 मरीजों का इलाज चल रहा है। इनमें 43 पॉजिटिव मरीज भी शामिल हैं। नए भर्ती पॉजिटिव मरीजों में नालंदा की 24 साल की महिला, सारण के 50 साल के पुरुष, अरवल का 28 साल का युवक, सीवान का 25 साल का युवक, मनेर के 70 साल के बुजुर्ग, बक्सर की 48 साल की महिला, समस्तीपुर का 24 साल का युवक अाैर बेगूसराय का 32 साल का युवक शामिल है। सभी का इलाज कोरोना वार्ड में चल रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Corona patient found in Phulwarisharif, Lata tailor from Delhi, AIIMS did not go straight home


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2MWrAgt

Post a Comment

0 Comments