Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

मोहल्लों के लिए बनेगी बिना ह्यूम पाइप की पुलिया, नालों से अवैध पुलिया हटने से जलजमाव से मिली निजात, पर आने-जाने में हो रही परेशानी https://ift.tt/37yASZM

राजधानी को जलजमाव से बचाने के लिए नालों को अतिक्रमणमुक्त किया जा रहा है। इसके तहत पानी के बहाव में बाधक दो दर्जन से अधिक पुलिया को बाइपास नाले से हटाया गया है। इन पुलिया काे हटाए जाने के बाद अासपास के माेहल्ले के लोगों को न्यू बाइपास तक पहुंचने में परेशानी हाे रही है। इस समस्या से निजात के लिए न्यू बाइपास में जुड़ने वाली सड़कों के लिंक तैयार किए जाएंगे।
मेयर सीता साहू ने कहा कि माेहल्ले से जुड़ने वाली सड़कों पर ह्यूम पाइप वाली नहीं, बिना बाधा वाली पुलिया का निर्माण किया जाएगा। नाले के बहाव के बीच में कोई निर्माण या पाइप नहीं रखा जाएगा। मेयर के निर्देश के आधार पर काम तेज किया जा रहा है। हालांकि, बाइपास नाले के नूतन राजधानी अंचल क्षेत्र में कई स्थानों पर ह्यूम पाइप डालकर सड़क को लिंक कराया जा रहा है।
लोग अपनी तरफ से भी करा रहे अस्थायी निर्माण
कंकड़बाग इलाके में लोगों ने अपनी तरफ से भी नाले पर अस्थायी पुलिया का निर्माण करा लिया है। हालांकि, अब जो भी पुलिया का निर्माण कराया जा रहा है, उसमें ह्यूम पाइप नहीं लगाया गया है। आमलोगों द्वारा बांस की चचरी की पुलिया तैयार कराई गई है। इसमें नाले के बीच में कोई सपोर्ट नहीं होने से लोगों को गाड़ी पार कराने में परेशानी हाे रही है। वहीं, नाले के ठीक सटे बने अपार्टमेंट व गाड़ियों के वर्कशॉप व शोरूम की ओर से लोहे के पुल बना लिए गए हैं। लोहे की बीम के सपोर्ट से बने ये पुलिया काफी मजबूत हैं और इससे नाला के बहाव में किसी प्रकार की परेशानी नहीं आएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बाइपास नाले पर बनाई गई अस्थायी पुलिया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2B4yZaW

Post a Comment

0 Comments