Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

महज तीन घंटे में पानी-पानी हुआ भागलपुर, बादलों के थमते ही बढ़ी उमस, बिजली की आंख-मिचौली ने बढ़ाईं मुश्किलें https://ift.tt/3i3jCR7

भागलपुर |शहर में गुरुवार को बरसे बादलों ने एक ओर जहां शहरवासियों को राहत दी, वहीं बिजली कंपनी की मनमर्जी मेंटनेंस से दिनभर लोग बिजली के लिए परेशान रहे। दोपहर एक बजे से शाम चार बजे तक हुई तेज बारिश से महज तीन घंटे में ही मौसम विभाग ने 45.9 एमएम बारिश दर्ज की। तेज कड़कती बिजली के बीच हवा और बारिश ने मौसम में ठंडक घोल दी। लेकिन बिजली की ट्रिपिंग और लो-वोल्टेज ने बारिश के बाद बढ़ी उमस में परेशानी बढ़ा दी।

शहर में बिजली की आंखमिचाैली चलती रही, दक्षिणी क्षेत्र में लगातार चौथे दिन मेंटनेंस के नाम पर पोल-तार बिछाने के दौरान 6 घंटे कटौती की। बिजली कंपनी के अफसरों की माने तो यह मेंटनेंस अभी शनिवार तक चलेगा। बाइपास पर 33 केवीए की लाइन पर पेड़ गिरने से शहरी क्षेत्र में पांच घंटे तक बिजली गुल रही। सीएस सब-स्टेशन, मायागंज, टीटीसी में ब्रेकडाउन हो गया।

घंटों की बारिश के बाद कंपनी कर्मचारियों ने पेड़ काटकर हटाया। शाम 6 बजे बिजली सप्लाई हुई। इस बीच बरहपुरा, भीखनपुर, घंटाघर, मुंदीचक, तिलकामांझी, लाल बाग, नवाबबाग, बरारी, आदमपुर, सुजागंज, डिक्शन मोड़, खलीफाबाग, नया बाजार, आनंदगढ़ कॉलोनी, बनीलकंठ नगर, हवाई अड्डा सहित अन्य क्षेत्रों में घंटों बिजली गुल रही। टीएनबी कॉलेज के पास तार गिरने से कई इलाकों में घंटों बत्ती गुल रही।
लोदीपुर में तार बिछ रहा
गुरुवार को लोदीपुर में 33 केवीए के तार बिछाए जा रहे हैं। नए पाेल भी गाड़े जा रहे हैं। कजरैली, रामपुरखुर्द, बदरे आलमपुर, हबीबपुर में तार बिछाया गया। हालांकि गुरुवार को बारिश के कारण काम करने में बिजलीकर्मियों को परेशानी भी हुई।

लो-वोल्टेज से नहीं चले मोटर
कई इलाकों में लो-वोल्टेज से घरों में मोटर भी नहीं चले। लोको रेलवे कॉलोनी नयाचक में बरसों से लो वोल्टेज है, लेकिन कंपनी ध्यान नहीं दे रही। इस क्षेत्र ट्रांसफार्मर की क्षमता कम है। लेकिन उपभोक्ताओं की संख्या ज्यादा होने से ट्रांसफार्मर हांफ रहे हैं। चमेलीचक, पंखाटोली, सदरूद्दीनचक, लाल कोठी सहित कई इलाकों में लो-वोल्टेज से लोग परेशान होते रहे। लोग पानी को भी तरसे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Bhagalpur became watery in just three hours, the humidity increased as the clouds stopped, the eyes of electricity increased and problems increased


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Z9rQ1s

Post a Comment

0 Comments