Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

भागलपुर में रिकॉर्ड 149 मरीज मिले, तीन की मौत; नीतीश बोले- डिमांड बेस्ड टेस्टिंग बढ़ाएं https://ift.tt/3jE1myz

बिहार में शनिवार को 2803 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई। यह अबतक का रिकाॅर्ड है। पटना में 536 मरीज मिले। राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 36314 हो गई। 16 लोगों ने दम तोड़ दिया। उधर, भागलपुर जिले में रिकॉर्ड 149 कोरोना पॉजिटिव मिले। मायागंज अस्पताल में भर्ती तीन लोगों की मौत हो गई। आदमपुर के रहने वाले संजय शेखर (55 वर्ष) को सांस लेने में तकलीफ हाेने पर 20 जुलाई की रात भर्ती कराया गया था। शनिवार शाम 6 बजे उनकी माैत हाे गई। यहीं पर आईसीयू में भर्ती आदमपुर किलाघाट के रहने वाले रिटायर्ड बीएओ विपिन जायसवाल (76 वर्ष) की मौत शुक्रवार देर रात हुई। इसके अलावा संग्रामपुर, मुंगेर के रहने वाले कृष्ण मोहन (72 वर्ष) की मौत शनिवार सुबह छह बजे हुई। जगदीशपुर के सीओ साेनू भगत भी संक्रमित हाे गए हैं। एसएसपी के आदेश पर जगदीशपुर थाना को सील कर दिया गया।
इधर, शनिवार को कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डिमांड बेस्ड टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने का आदेश दिया ताकि जो लोग भी जांच कराना चाहते हैं, उनकर सैंपल की टेस्टिंग हो सके। उन्होंने आरटीपीसीआर से भी टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने की जरूरत जताई। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को हिदायत दी और कहा कि मरीजों के इलाज में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी संक्रमित मरीजों के बेड के पास ऑक्सीजन सिलेंडर व अन्य उपकरणों के साथ गुणवतापूर्ण चिकित्सा तय कराई जाए। स्वास्थ्य विभाग सैंपल के रिजल्ट को अधिकतम 24 घंटे में लोगों को उपलब्ध कराएं।

डॉ. जाकिर हुसैन संस्थान समूह के संस्थापक प्रो. उत्तम सिंह का निधन

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट और डॉ. जाकिर हुसैन संस्थान समूह के संस्थापक और द ग्लोबल ओपन यूनिवर्सिटी, नगालैंड के कुलाधिपति प्रो. उत्तम कुमार सिंह का शुक्रवार रात निधन हो गया। वे 65 वर्ष के थे। 1979 में पटना में आईआईबीएम की स्थापना की। युवा वर्ग को तकनीकी व व्यावसायिक शिक्षा के क्षेत्र में हुनरमंद करने के लिए प्रबंधन शिक्षा के साथ कंप्यूटर एवं सूचना प्रौद्योगिकी, होटल प्रबंधन, पत्रकारिता एवं दूरसंचार आदि की सबसे पहले शुरुआत की। हालांकि उनके काेरोना से मौत की पुष्टि नहीं हो सकी है। वह मूल रूप से मुंगेर जिला के रहने वाले थे।

मप्र के सीएम शिवराज को कोरोना पॉजिटिव होने वाले पहले सीएम

भोपाल | मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान को कोरोना हो गया है। रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद उन्हें भाेपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह कोरोना संक्रमित होने वाले देश के पहले सीएम हैं। कोरोना की जानकारी खुद सीएम ने दी। उन्होंने ट्वीट किया, “मेरी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी सभी साथियों से अपील है कि जो भी मेरे संपर्क में आए हैं, वह अपना कोरोना टेस्ट करवा लें। मेरे निकट संपर्क वाले क्वारेंटाइन में चले जाएं। मैं गाइडलाइन का पालन कर रहा हूं। काम रुके नहीं, इसलिए मैं अस्पताल से काम करता रहूंगा।’

देश: चौथे दिन भी 48000 से ज्यादा केस

देश में कोरोना का प्रसार जारी है। शनिवार को और 48,246 नए मरीजों के साथ कुल संक्रमित 13,82,555 हो गए। यह लगातार चाैथा िदन है, जब देश में नए मरीज 48 हजार से ज्यादा मिले। चार दिन में करीब 2 लाख लोग संक्रमित पाए गए हैं। इस दौरान 691 और मौतें भी हुई। मौतों की संख्या 32 हजार पार हो गई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3f27Q6S

Post a Comment

0 Comments