Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

पटना में पीएमसीएच और आईजीआईएमएस में दो डॉक्टर और 21 स्टाफ कोरोना संक्रमित https://ift.tt/2Dl1Usd

पटना जिले में बुधवार 334 नए कोरोना मरीज मिले हैं। अबतक जिले में संक्रमितों की संख्या 7728 हो गई जिसमें 4480 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं और 3203 एक्टिव केस हैं। बुधवार को 1360 सैंपल की जांच हुई। पीएमसीएच में 501 सैंपल में 87 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। पीएमसीएच के एक डॉक्टर, माइक्राबायोलॉजी विभाग के एक टेक्नीशियन, नर्स समेत 11 स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित हुए हैं। बाकी मरीज मीठापुर, जगदेवपथ, कंकड़बाग, अाशियाना, कदमकुअां, खुसरूपुर, सैदपुर, अथमलगोला आदि इलाके के हैं।

आईजीआईएमएस के एक डॉक्टर समेत 10 स्टाफ और उनके परिजनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। तीन भर्ती मरीजों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। आईजीआईएमएस में बुधवार को 698 सैंपलों में 84 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पटना एम्स में बुधवार को 32 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें पटना के 25 मरीज हैं।

दो मरीज कंकड़बाग, दो दीघा, दो खगौल रोड, दो फुलवारीशरीफ, दो राजेंद्रनगर, दो अनीसाबादके रहने वाले हैं। पुनपुन पीएचसी में 25 लोगों की जांच में 6 पाॅजिटिव पाए गए। नौबतपुर पीएचसी में दो महिला और एक पुरुष समेत तीन लोग पॉजिटिव पाए गए। पीएचसी फुलवारीशरीफ में 14 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें जदयू प्रवक्ता के बैंक कर्मी भाई, पीएचसी की नर्स व उसके दो बच्चे कोरोना संक्रमित मिले।

मगध महिला कॉलेज की हॉस्टल सुप्रीटेंडेंट व परिवार के चार लोग कोरोना पॉजिटिव

मगध महिला कॉलेज की एक असिस्टेंट प्रोफेसर पूरे परिवार के साथ कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। कैंपस में रह रही हॉस्टल सुप्रीटेंडेंट के परिवार के छह सदस्यों में पांच पॉजिटिव हैं। उनका कहना है कि पीएमसीएच से जांच कराने के बाद भी उन्हें कोई मदद नहीं मिल रही है। हॉस्टल में उन्हें कोई दवा और खाने की सामग्री तक पहुंचाने वाला कोई नहीं है।

अधिकारियों से गुहार लगाने के बाद बुधवार शाम तक उन्हें कोई मदद नहीं मिली। असिस्टेंट प्रोफेसर अपने पति, सास ससुर, एक बच्ची जो कि कोरोना पॉजिटिव हैं सबके साथ कॉलेज कैंपस में ही रह रही हैं। चार साल की एक बच्ची की रिपोर्ट अभी निगेटिव है। न तो वो और न ही परिवार का कोई सदस्य कॉलेज से बाहर निकला है।
भाकपा के राज्य सचिव कोरोना संक्रमित हो गए। भाकपा सचिवमंडल सदस्य विजय नारायण मिश्र ने बताया कि इलाज के लिए उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है। इसके पहले सांस लेने में दिक्कत पर उन्हें एक निजी अस्पताल के आसीयू में भर्ती कराया गया था। डॉक्टर ने प्लाज्मा थैरेपी के लिए उन्हें एम्स में भर्ती कराने की सलाह दी थी। उन्हें कोरोना बीमारी से ठीक हो चुके व्यक्ति के प्लाज्मा की जरूरत है।

मनेर में आठ और पंडारक में दो नए मरीज मिले

बाढ़ के राणा बीघा स्थित पीएचसी में 28 लोगों की जांच की गई जिसमें तीन लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आई। पंडारक पीएचसी में 12 लोगों की जांच हुई, जिसमें दो लोग पॉजिटिव पाए गए। अथमलगोला में एक, बेलछी में एक पाॅजिटिव मरीज मिले। बख्तियारपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में हुई कोरोना जांच में सात लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। बिहटा रेफरल अस्पताल में जांच में एक व्यक्ति के पॉजिटिव आने की सूचना है। मसौढ़ी के प्रखंड प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 19 लोगों की जांच में दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। मनेर पीएचसी में 8 की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Two doctors and 21 staff corona infected in PMCH and IGIMS in Patna


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2X9m8MI

Post a Comment

0 Comments