Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

पीएमसीएच के जिस विभाग में कोरोना की जांच उसके हेड समेत 4 डॉक्टर और 7 कर्मचारी संक्रमित, बनाए गए 18 कंटेनमेंट जोन https://ift.tt/2ZxK7ph

पटना में गुरुवार को 108 कोरोना संक्रमित मिले हैं। सिविल सर्जन कार्यालय के मुताबिक इनमें 50 से अधिक मरीज पटना सिटी के हैं। बाकी कंकड़बाग, दीघा, गोला रोड, पटेलनगर, एसके पुरी, सिपारा, राजीवनगर, बुद्धा कॉलोनी, पटना सदर, गायघाट, दानापुर और गायघाट इलाके के हैं। पीएमसीएच के चार डॉक्टरों के साथ ही एक नर्स व एक टेक्नीशियन समेत 7 स्टाफ संक्रमित हो गए हैं। इनमें माइक्रोबायोलॉजी व फिजियोलॉजी विभाग के हेड भी शामिल हैं।

फिजियोलॉजी विभाग के डॉक्टर भी संक्रमित हुए हैं। इसके पहले छह विभागों के डॉक्टर संक्रमित हुए थे। इसके अलावा पटना के भर्ती सात मरीजों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। ये मरीज कदमकुआं, बिहारी साव लेन, त्रिपोलिया के हैं। मोतिहारी के मधुबन निवासी 65 वर्षीय अजय केडिया की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है, जिनकी मौत बुधवार को हो गई थी। उधर टीबी के स्टेट प्रोग्राम अफसर और टीबीडीसी अस्पताल के निदेशक व एक कर्मचारी संक्रमित हो गए हैं।

राज्य यक्ष्मा पदाधिकारी टीबीडीसी अस्पताल के डायरेक्टर भी हैं। उनके ड्राइवर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उन्होंने एहतियातन जांच कराई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वे पटना एम्स में भर्ती है, जबकि उनका ड्राइवर एनएमसीएच में। आईजीआईएमएस में पटना के संदलपुर निवासी 78 वर्षीय बुजुर्ग की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वे न्यूरो मेडिसिन में भर्ती हुए थे। पटना एम्स में पांच मरीज पॉजिटिव मिले हैं। इसमें पटना के तीन हैं।

एनएमसीएच के हेल्थ मैनेजर और एक अन्य स्टाफ की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

एनएमसीएच के एक हेल्थ मैनेजर एवं एक अन्य स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पहले भी एक डॉक्टर एवं फाइनल ईयर के छात्र पॉजिटिव पाए गए थे। इस संबंध में एनएमसीएच के अधीक्षक डॉ निर्मल कुमार सिन्हा ने बताया कि एनएमसीएच के हेल्थ मैनेजर व एक अन्य कर्मी कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। दोनों कर्मियों को 14 दिनों के होम आइसोलेशन में भेजा जाएगा।

पटना सिटी में काेराेना विस्फाेट...कंटेनमेंट जोन में बाहरी के आने-जाने पर रोक

पटना सिटी इलाके में बुधवार काे एक साथ 63 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासन अलर्ट हाे गया है। गुरुवार को डीएम कुमार रवि ने कोरोना संक्रमण की जांच करने वाले अस्पतालों के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दाैरान पटना सिटी में 18 जगहों पर कंटेनमेंट जोन बनाकर बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगाने का निर्देश दिया। वहां आवश्यक सामग्री की हाेम डिलिवरी होगी।

डीएम ने पटना सिटी एसडीओको उन इलाकों की घेराबंदी कराने, प्रतिबंधित क्षेत्र का बैनर लगाने, मेडिकल टीम को तैनात करने, कांटेक्ट ट्रेसिंग व सेनेटाइज कराने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान अधिकारियों ने बताया कि खाजेकलां थाना क्षेत्र में 50, चौक थाना क्षेत्र में 10 और आलमगंज थाना क्षेत्र में 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं। खाजेकलां स्थित कंटेनमेंट जोन के 4600 घराें में रहने वाले 21,500 लोगों की स्वास्थ्य जांच की गई है।

ये इलाके बने कंटेनमेंट जाेन

  • मुर्गियाचक, खाजेकलां थाना
  • मरचा गांव
  • अशोकचक गली, खाजेकलां थाना
  • पुआ गली, चौक थाना
  • टेढ़ी घाट, खाजेकलां थाना
  • पीरदमडिया, मालसलामी थाना
  • विष्णु हेरिटेज अपार्टमेंट, हाजीगंज, चौक थाना
  • सोनार टोली, खाजेकलां थाना
  • बेलवरगंज, आलमगंज थाना
  • बौद्ध विहार कॉलोनी, अगमकुआं थाना
  • रोड नंबर 7, भागवतनगर, अगमकुआं थाना
  • बौद्ध विहार कॉलोनी, अगमकुआं थाना
  • पाटलीग्राम अपार्टमेंट, बजरंगपुरी, अगमकुआं थाना
  • अगमकुआं बाजार, आलमगंज थाना
  • मीना बाजार, सब्जी मंडी, आलमगंज थाना
  • गुरहट्टा, सदर गली, नून का चौराहा, मच्छरहट्टा अशोक राजपथ, खाजेकलां थाना
  • हाजीगंज, चमडोरिया, मथनीतल मोरचा रोड, अशोक राजपथ
  • पश्चिमी दरवाजा से मीना बाजार होते डका इमली तक

सिविल काेर्ट में आज व कल सीधी बहस नहीं, इंट्री पर रोक

पटना सिविल काेर्ट के स्पेशल काेर्ट के एक विशेष लाेक अभियाेजक के काेराेना संक्रमित पाए जाने के बाद पटना सिविल काेर्ट, पटना सिटी काेर्ट और दानापुर काेर्ट में 3 और 4 जुलाई काे सीधी बहस नहीं हाेगी। आने-जाने पर राेक लगा दी गई है। 3 और 4 जुलाई काे केवल अहम मामलाें की ही सुनवाई इन तीनाें न्यायालयाें में वीडियाे कांफ्रेंसिंग से हाेगी। जज अपने आवास से अहम कार्य वीडियाे कांफ्रेंसिंग से करेंगे और वकील अपने चैंबर या घर से अहम केसाें का काम करेंगे। दरअसल न्यायालय परिसर में 3 और 4 जुलाई काे सेनेटाइजेशन का काम किया जाएगा।

पालीगंज में दूल्हे के पिता पर केस दर्ज

डीएम कुमार रवि के निर्देश पर गठित टीम ने पालीगंज के शादी समारोह के बाद करीब 110 लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जांच की। वरीय पदाधिकारी के निर्देश के बाद बीडीओ चिरंजीवी पांडेय ने पालीगंज थाने में दूल्हे के पिता अंबिका चौधरी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। इसमें लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए शादी समारोह आयोजित कर भीड़ जुटाने का आरोप लगाया गया है। बीडीओ ने बताया कि इस मामले में टीम हर बिंदु पर जांच कर रही है।

शादी समारोह में भाग लेने वाले रिश्तेदारों से भी पूछताछ की जाएगी। साथ ही शादी समारोह में भाग लेने वालों काे चिह्नित कर लिस्ट बनाई जा रही है। पालीगंज अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मनोज पांडेय ने बताया कि बीडीओ के बयान पर लड़के के पिता पर लॉकडाउन का उल्लंघन कर शादी आयोजन कर भीड़ जुटाने का मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस इस मामले में संबंधित लोगों से पूछताछ करेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The department of PMCH, which investigated Corona, including its head, 4 doctors and 7 employees infected, 18 Containment Zone created


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3gpos9N

Post a Comment

0 Comments