Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

अमरूद बागान में 6 दिनों से जलजमाव झेल रहे लोग सड़क पर उतरे, निगम के खिलाफ प्रदर्शन व नारेबाजी https://ift.tt/3eZXc0u

शहर से पानी निकासी नहीं होते देख कई इलाकों में अब लोगों का सब्र जवाब देने लगा है। अमरूद बागान में जलजमाव झेल रहे लोगों ने शनिवार को सड़क पर उतरकर नगर निगम के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया। स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंच कर किसी तरह से लोगों को समझा-बुझाकर जाम समाप्त कराया। लोगों ने कहा कि 6 दिन से इलाके में जलजमाव है। आखिर, नगर निगम हम लोगों से किस बात का टैक्स लेता है। लोगों ने नगर निगम के अधिकारियों के साथ नगर विकास मंत्री के खिलाफ भी नाराजगी जाहिर की।

इधर, गन्नीपुर इलाके से पानी निकासी के लिए कलमबाग चौक पर नाले के स्लैब के लोगों ने तोड़ दिया। स्लैब तोड़ने के बाद कुछ हद तक पानी निकलना शुरू हुआ। उधर, नगर विकास एवं आवास मंत्री के दौरे के बावजूद बीबीगंज को जलजमाव से मुक्ति नहीं मिल सकी है। पूर्व मंत्री अजीत कुमार के बीबीगंज स्थित आवास के सामने एनएच को जोड़ने वाले रोड में जलजमाव के कारण दो जगहों पर गड्ढे बन गए हैं। शनिवार की दोपहर इस गड्ढे में मोटरसाइकिल सवार दंपती पलट गया। स्थानीय लोगों का कहना है कि अक्सर यहां सड़क टूटी रहने से एेसा हादसा हो रहा है। उधर, मिठनपुरा, सिकंदरपुर कुंडल समेत कई अन्य इलाकों में स्थिति काफी बुरी है।

कल से 29 तक फिर बारिश के हैं आसार

29 जुलाई तक जिले में फिर झमाझम भारी बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने 24 घंटे बाद 27 जुलाई से जिला समेत पूरे उत्तर बिहार में मानसून की सक्रियता में वृद्धि होने की बात कही है। बारिश के दौरान मेघ गर्जन के साथ वज्रपात की संभावना भी जताई गई है। दो दिनों से जिले में तापमान में भी वृद्धि हुई है।

बेला औद्योगिक क्षेत्र में जमा पानी में पलट जा रहे वाहन

मुजफ्फरपुर | बेला औद्योगिक क्षेत्र में 5 दिनों बाद भी भारी जलजमाव है। पानी की निकासी के लिए कई जगहों पर कल्वर्ट भी काट दिए गए हैं। पैदल चलना तो मुश्किल है ही, वाहनों की आवाजाही भी खतरे से खाली नहीं है। बियाडा की ओर से ख़तरनाक जगहों पर कोई लाल निशान भी नहीं लगाया है। मालवाहक वाहन और चालक भी लगातार दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। शनिवार को भीमसेरिया एग्रो प्राइवेट लिमिटेड की धान लदी गाड़ी पलट गई।इससे उद्यमियों में भारी आक्रोश है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
People, who have been facing water logging in Guava Bagan for 6 days, took to the road, protesting and shouting slogans against the corporation


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/30QPkJH

Post a Comment

0 Comments