Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

लखीसराय पीएचसी, सूर्यगढ़ा पीएचसी और बड़हिया जीआरपी के कर्मी मिले पॉजिटिव https://ift.tt/2P196MU

जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 713 हो गया है। 3 लोगों की मौत भी हो चुकी है। कोरोना के संक्रमण में रोज इजाफा हो रहा है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में 26 नए कोरोना संक्रमित मिले। मरीजों में सूर्यगढ़ा सीएचसी और लखीसराय पीएचसी की एएनएम और बड़हिया जीआरपी का जवान सहित 26 लोग पॉजिटिव मिले हैं। रिपोर्ट के मुताबिक एक्टिव मरीज 208 वहीं कुल संक्रमितों की संख्या 713 है।
जिसमें 505 आइसोलेशन से डिस्चार्ज हो गए हैं 17 संक्रमित को आज आइसोलेशन वार्ड से डिस्चार्ज किया गया है। 57 संक्रमित मरीज तेतरहाट स्थित कोविड केयर तथा 140 होम आइसोलेशन में रह रहे हैं। जिले में लगातार मिल रहे कोरोना संक्रमित के कारण स्थिति भयावह होती जा रही है। शहर में पुलिस की सख्ती के बावजूद लोग मानने को तैयार नहीं हैं। शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही है। मास्क का भी प्रयोग करने से लोग परहेज कर रहे हैं।
संक्रमित मरीजों में नया टोला का 31 वर्ष का पुरुष, गोविंद बीघा का 57 वर्ष का पुरुष, मकुना गांव का 14 साल का युवक, बड़हिया वार्ड नंबर 15 का 52 वर्ष का पुरुष, वार्ड नंबर 17 का 30 वर्ष का पुरुष, इंग्लिश लखीसराय का 18 वर्ष का युवक, लखीसराय पीएचसी की 57 वर्ष की एएनएम, 60 वर्ष की बौलीपर की महिला, सूर्यगढ़ा सीएचसी का 34 साल का कर्मी, बड़हिया जीआरपी का 37 वर्ष का जवान, बड़हिया वार्ड नंबर 17 के 50 वर्ष और 57 वर्ष का पुरुष, हलसी प्रखंड के मोहद्दीनगर गांव के 61 वर्ष की महिला, 14 वर्ष और 12 वर्ष की बच्ची के साथ अन्य लोग शामिल हैं।

डीएम बोले-सतर्कता ही संक्रमण से बचाव
जिले में संक्रमितों की संख्या सात सौ के पार पहुच चुका है। हर दिन मरीज बढ़ रहे हैं। इसके बावजूद लोग सतर्कता नहीं बरत रहे है। 11 बजे तक प्रशासन ने बाजार खोल कर आवश्यक बस्तुओ की बिक्री करने का छूट दिया है। इसके बावजूद देर तक दुकाने खुली रहती है एवं लोगो की भीड़ बाज़ारो में लगी रहती है। मंगलवार को डीएम संजय कुमार सिंह ने विद्यापीठ चौक एवं आसपास के इलाकों का निरीक्षण किया एवं लोगो को कोरोनो से बचाव की जानकारी दी।

मरीजों के संपर्कियों का लिया जा रहा सैंपल

बड़हिया| बड़हिया में मंगलवार को फिर 5 कोरोना वायरस पॉजिटिव मिले। अब बड़हिया में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 92 हो गई है। इनमें बड़हिया नगर पंचायत के वार्ड नम्बर 17 में 3, वार्ड 15 में 1 एवं बड़हिया रेल जीआरपी का एक जवान पॉजिटिव पाये गये हैं। दो दिन पूर्व बड़हिया अस्पताल में सैंपल लेकर जांच के लिए सदर अस्पताल लखीसराय भेजा गया था। मंगलवार को 5 व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। अब तक बड़हिया नगर क्षेत्र में 66 व प्रखंड़ क्षेत्र में कल 26 केस हो गए हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद सभी को क्वारंेटाइन कर दिया गया है। चिकित्सा प्रभारी डॉ. विनोद कुमार सिंह ने बताया कि बड़हिया नगर में 5 व्यक्ति का रिपोर्ट पॉजिटिव मिला है। सम्पर्क में आये लोगों का सूची तैयार किया जा रहा है।

दुकानदारों को जुर्माना की दी चेतावनी

खुले दुकान देख बन्द करने अन्यथा जुर्मानाे की चेतावनी दी। इस दौरान डीडीसी विनय कुमार मंडल, एसडीओ मुरली प्रसाद सिंह, एसडीपीओ रंजन कुमार अधिकारी व पुलिस कर्मी शामिल थे। डीएम के निरीक्षण से बाजार में हड़कंप मच गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Lakhisarai PHC, Suryagarh PHC and Barhia GRP personnel found positive


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2BH8wks

Post a Comment

0 Comments