Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

महिला ने थाना पहुंचकर कहा- मेरी बेटी की रक्षा करिए; पुलिस ने भगा दिया, 12 घंटे बाद ही हो गई हत्या https://ift.tt/2QE8ihL

भगवानपुर थाना क्षेत्र के भीठ गांव में नवविवाहिता की हत्या से आक्रोशित परिजनों ने नेशनल हाईवे 31 पर सुभाष चौक के पास शव को गाड़ी में रखकर जाम कर दिया। इससे नेशनल हाईवे 31 पर कई किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया। सदर एसडीपीओ समेत अन्य पदाधिकारियों के समझाने बुझाने के बाद भी आक्रोशित परिजन जाम हटाने को तैयार नहीं हुए।

इस बीच पुलिस ने बल प्रयोग कर जाम हटाने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो पाए परिजनों का कहना था कि ससुराल वाले लगातार दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे और उनकी लड़की मोनिका कुमारी ने अपनी हत्या किए जाने की आशंका परिजनों से जताई थी, इसके बाद मोनिका के परिजनों ने महिला थाना पहुंचकर मामले की शिकायत भी की थी लेकिन महिला थाना प्रभारी ने शनिवार को उन लोगों को थाने से भगा दिया। इससे मृतिका के परिजन आक्रोशित थे।

करीब शाम के 6:00 बजे सांसद प्रतिनिधि अमरेंद्र कुमार अमर, भाजपा के पूर्व मीडिया प्रभारी शुभम कुमार के समझाने बुझाने एवं उनके पहल पर एसपी के माध्यम से यह सूचना दिए जाने कि आरोपियों पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी जिसके बाद परिजन जाम हटाने को तैयार हुए। जाम के दौरान ही पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर जाम को खुलवाने का प्रयास किया, लेकिन वे इसमें सफल नहीं हुए। बल प्रयोग किए जाने से मोनिका के पिता एवं उसकी बहन रून्नी देवी जख्मी भी हो गई।
जाम स्थल पर दो शव वाहन घंटों रहे फंसे
प्रदर्शन कर रहे लोगों की वजह से राहगीरों एवं शव जलाने के लिए जा रहे लोगों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। प्रदर्शनकारी अपनी हठ पर अरे रहे थक हार कर प्रशासन को बल प्रयोग करना पड़ा एवं प्रशासन ने जाम कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज किया उससे पहले जाम कर रहे लोगों ने सदर एसडीएम संजीव चौधरी को अपना निशाना बनाया एवं उनके साथ अभद्र व्यवहार करते हुए धक्का-मुक्की की।

आत्महत्या दिखाने का किया प्रयास
परिजनों का आरोप है कि ससुराल वालों ने मोनिका की पहले जमकर पिटाई की फिर गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या को आत्महत्या दिखाने के लिए कमरे में पंखे से मोनिका का शव लटका दिया। मोनिका के शरीर और चेहरे पर प्रताड़ना के स्पष्ट निशान मौजूद हैं। परिजनों ने बताया कि शनिवार की रात 10:00 बजे उनकी मोनिका से बात हुई थी।

महिला थाना पर लगाया गंभीर आरोप
मृतिका के परिजनों ने महिला थाना की भूमिका पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं ।उनका कहना है कि जब शनिवार को उन लोगों को आशंका हुई कि उनके बेटी को ससुराल वाले हत्या कर देंगे तो हुए इसकी सूचना देने महिला थाना गए थे। महिला थाना में मौजूद पुलिस कर्मियों एवं अफसरों ने उन्हें वहां से भगा दिया तब उन्होंने व्हाट्सएप पर इसकी सूचना डीजीपी समेत अन्य पुलिस अफसरों को दी थी, लेकिन अगले 12वेंं घंटे में ही उसकी हत्या हो गई।

5 लाख दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या कर फंदे से लटकाया

नवादा जिले के रहने वाली मोनिका कुमारी को अपना कोई भाई नहीं होने की वजह से उसकी परवरिश बेगूसराय जिले के मटिहानी थाना क्षेत्र के रामदीरी निवासी बड़े बहनोई रंजीत कुमार के यहां हुई । सभी बहनों में सभी छोटी होने की वजह से मोनिका कुमारी सबके लिए प्रिय थी एवं उसके दोनों बहनोई उसे बेटी के समान रखते थे।

20 जून 2020 को मोनिका कुमारी की शादी भगवानपुर थाना क्षेत्र के नौला भीठ निवासी विपुल कुमार से संपन्न हुई । शादी के बाद ही ससुराल पक्ष के लोगों के द्वारा उस पर दहेज के लिए दबाव बनाया जाने लगा। हाल के दिनों में मोनिका कुमारी पर अपने बहनोई से पाँच लाख मांग कर लाने के लिए दबाव बनाया जा रहा था । मोनिका के बहनोई रंजीत कुमार की माने तो मोनिका के पति विपुल कुमार एवं उसके फूफा एवं अन्य सगे संबंधियों के द्वारा मोबाइल पर भी उन्हें धमकी दी जाती थी और पैसे की मांग की जाती थी।

बीती रात मोनिका के ससुराल वालों ने रंजीत कुमार को फोन पर सूचना दी कि सवेरे आकर आप अपनी साली को ले जाइए। जब मोनिका के परिजन नौला पहुंचे तो मोनिका के शव को पंखे से लटका हुआ पाया। घटनास्थल की परिस्थिति देखकर स्पष्ट हो जाता है कि मोनिका की हत्या के बाद ही लोगों ने उसे पंखे से लटका दिया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The woman reached the police station and said- protect my daughter; Police banished, murdered after 12 hours


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32A3oIe

Post a Comment

0 Comments